नुसरत जहां को ISKCON ने रथयात्रा उत्सव के लिए आमंत्रित किया

कोलकाता। टॉलीवुड अभिनेत्री एवं हाल के लोकसभा चुनाव में नवनिर्वाचित तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां जैन को ISKCON ने 4 जुलाई को रथयात्रा उत्सव में विशेष अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। नुसरत ने पिछले दिनों कारोबारी निखिल जैन से विवाह किया है।
कृष्णा चेतना की अंतर्राष्ट्रीय संस्था जिसका मुख्यालय नाडिया जिले के मायापुर में है, ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से चुनी गईं नुसरत के जैन परिवार में विवाह करके गैरमुस्लिम परंपरा को समर्थन दिया। इसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया और जिस तरह से उन्होंने तीखे जबाव दिए उससे ISKCON संस्था बहुत प्रभावित है और इसे देखते हुए ISKCON ने उन्हें रथयात्रा उत्सव में विशेष अतिथि के रुप में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है।
निखिल जैन से विवाह के बाद संसद में शपथ लेने पहुंची नुसरत ने बंगाली साड़ी पहनी हुई थी। उनकी मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र था। उन्होंने सांसद के रूप में शपथ लेने के बाद ‘वंदे मातरम’ कहकर देश को नमन किया था। उनके इस रुख से कुछ मुस्लिम धार्मिक गुरुओं ने नाराजगी जताई और सोशल मीडिया पर भी उन्हें ट्रोल किया गया। ISKCON के प्रवक्ता राधारमण दास ने कहा कि नुसरत का रुख संस्था के विचारों से मेल खाता है।
स्थानीय मीडिया में दास के हवाले से कहा गया है कि नुसरत का रुख हमारे विचारों से मेल खता है। हम आध्यात्मिक संगठन होने के बावजूद न केवल कड़ाई से धार्मिकता का पालन करते हैं बल्कि भक्ति और वैष्णव आदर्शों को प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि विश्व भर में ISKCON के साथ सभी धर्मों में विश्वास रखने वाले लोग जुड़े हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »