NUJI व DJA ने की पत्रकार के हमलावरों पर कार्यवाही की मांग

नई द‍िल्ली/सहारनपुर। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) और दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने उत्तर प्रदेश में पत्रकारों पर हो रहे हमलों की निंदा करते हुए। दो दिन पहले प्रदेश के जिले सहारानपुर में न्यूज 18 इंडिया’ के वरिष्ठ पत्रकार देवेश त्यागी पर दबंगों द्वारा जानलेवा हमले की निंदा की है। पत्रकार देवेश त्यागी को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स से संबद्ध एनयूजेआई के अध्यक्ष रास बिहारी और दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के महासचिव के पी मलिक ने बताया कि दो दिन पहले रात में करीब आठ बजे देवेश त्यागी कपिल विहार स्थित अपने घर से कार द्वारा स्टेडियम की ओर जा रहे थे। इसी दौरान रविंद्र ठाकुर, अनिकेत, पूर्व ब्लॉक प्रमुख घनश्याम चौधरी और आठ दस अन्य लोगों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। हालांकि पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

एनयूजेआई अध्यक्ष रास बिहारी और डीजेए महासचिव के पी मलिक ने कहा कि प्रदेश में लचर कानून व्यवस्था के कारण बेखौफ बदमाश पत्रकारों को लगातार निशाना बना रहे हैं। पिछले दिनों शाहजहांपुर में सोशल मीडिया पत्रकार जगेंद्र सिंह को जिंदा जलाने और पीलीभीत जिले के पूरनपुर क्षेत्र में कथित तौर पर खबर दिखाए जाने से नाराज लोगों ने एक स्थानीय टीवी चैनल के रिपोर्टर पह हमला करने की खबरें लगातार आ रही हैं। इससे पहले भी तीन पत्रकारों की बदमाश सरेआम गोली मारकर हत्या कर चुके हैं। दोनों संगठनों की तरफ से हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई।

– अशोक कुमार निर्भय,
वरिष्ठ पत्रकार एवं मीडिया सलाहकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *