एनटीपीसी की ऊर्जा दक्षता पेन्टिंग में मथुरा के Tushar Atre सर्वश्रेष्ठ

उ.प्र. की एक लाख पेन्टिंग्स में से चुनी गयी Tushar Atre की पेन्टिंग

नई दिल्ली/मथुरा। एन.टी.पी.सी. (भारत सरकार) की ऊर्जा दक्षता पेन्टिग प्रतियोगिता में अमर नाथ विद्या आश्रम के छात्र Tushar Atre की पेन्टिंग सर्वश्रेष्ठ। भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय व एन.टी.पी.सी. (नेशनल थर्मल पाॅवर काॅर्पोशन) द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर ‘‘बेहतर जीवन के लिये ऊर्जा बचायें’’ (छोटे कलाकारों के बडे़ आइडिया) विषय पर आधारित आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में अमर नाथ विद्या आश्रम सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल के कक्षा 6 के छात्र तुषार अत्रे की पेन्टिग को एक लाख पेन्टिंग्स में से सर्वश्रेष्ठ पेन्टिंग चुना गया है ।

अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रशासनिक अधिकारी डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने छात्र तुषार अत्रे की इस उपलब्धि पर गर्व व्यक्त करते हुये कहा कि एन.टी.पी.सी. द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर ऊर्जा दक्षता ‘‘छोटे कलाकारों के बडे़ आइडिया’’ विषय पर आधारित आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में विद्यालय के लगभग 250 विद्यार्थियों ने भाग लिया था । सभी बच्चों ने ऊर्जा दक्षता पर बहुत ही सुन्दर पेन्टिंग बनायी है ।

उन्होंने हर्ष व्यक्त करते हुये बताया कि उत्तर प्रदेश स्तर पर एक लाख पेन्टिंग्स में तुषार की पेन्टिंग को सर्वश्रेष्ठ पेन्टिंग को चुना गया है जिसमें विद्यालय के होनहार छात्र तुषार अत्रे की ‘‘बेहतर जीवन के लिये ऊर्जा बचायें’’ विषय पर आधारित पेन्टिग को चुना गया है । इसके लिये तुषार को एन.टी.पी.सी. द्वारा बीस हजार का नगद पुरस्कार भी मिलेगा । उन्होंने बताया कि चुनी गयी पेन्टिंग्स को राष्ट्रीय स्तर पर भेजा जायेगा तथा देश की सर्वश्रेष्ठ पेन्टिंग को एक लाख रूपये का नगद पुरस्कार मिलेगा । उन्होंने आशा व्यक्त करते हुये कहा कि छात्र तुषार अत्रे की पेन्टिग को ही प्रथम पुरस्कार मिलेगा । प्रधानाचार्य डा. अरूण वाजपेयी ने बताया कि छात्र तुषार अत्रे न केवल पढ़ाई अपितु खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा पाठ्यसहगामी गतिविधियों में भी हमेशा अग्रणी रहता है।

विद्यालय के मेधावी छात्र तुषार ने अपनी कामयाबी के पीछे अमर नाथ विद्या आश्रम की अनुशासित एवं संस्कारित शिक्षा, प्रधानाचार्य एवं सभी शिक्षकों का आशीर्वाद को बताया । इस अवसर पर विद्यालय के उप प्रधानाचार्य डा. अनुराग वाजपेयी, के.के. दीक्षित, सुनील तिवारी, अनुराग शर्मा, शुभम, सुयश, सहित सभी शिक्षकों को तुषार की इस उपलब्धि के लिये बधाई देते हुये राष्ट्रीय स्तर पर भी प्रथम आने के लिये शुभकामनायें दीं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »