प्रवासियों ने बताया UPP का मतलब…उत्तम पुलिस पर्सन

वाराणसी। यूपी पुलिस UPP से जुड़े ढेरों मामले सामने आते हैं, जिनमें लापरवाही की वजह से पूरे विभाग को फजीहत का सामना करना पड़ता है।
इतना ही नहीं, एक लापरवाही लंबे वक्त तक प्रशासनिक अमले को कठघरे में खड़ा रखती है। हालांकि, वाराणसी में आयोजित प्रवासी भारतीय दिवस में दुनिया के तमाम देशों से आए प्रवासियों की राय इससे अलग है। दुनियाभर से आए प्रवासियों की सुरक्षा के लिए तैनात UPP का मतलब उत्तम पुलिस पर्सन हो गया है।
यह बात कई प्रवासी भारतीयों ने प्रदेश सरकार की ओर से किए गए सुरक्षा इंतजाम और पुलिसकर्मियों के सहयोग को देखकर कही।
पंद्रहवें प्रवासी भारतीय दिवस पर अमेरिका से आए सतीश जानी का बैग मंगलवार को दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती देखने के दौरान कहीं गायब हो गया था। इसकी शिकायत उन्होंने वहां तैनात पुलिसकर्मियों से की। सूचना के बाद यूपी पुलिस प्रवासी भारतीय का बैग खोजने में जुट गई। गंगाघाट पर लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद लेकर चंद घंटों के अंदर ही पुलिस ने बैग बरामद करके उनके सुपुर्द करवा दिया।
दरअसल, यूएसए से आए सतीश का बैग गलती से अपना बैग समझकर एक दूसरे प्रवासी अस्सीघाट पर लेकर चले गए थे। सतीश बोले UPP मतलब उत्तम पुलिस पर्सन।
कतर से इस समारोह में हिस्सा लेने आईं अल्पना और जयदीप भी UPP के सहयोग से काफी प्रभावित हुए। UPP की तारीफ करना वह नहीं भूले। दुनियाभर में विंग्स आफ एंजेल्स के नाम से मशूहर प्रवासी भारतीय मिस सोबिता कालरा भी यूपीपी का मतलब उत्तम पुलिस पर्सन बताती हैं। बहरीन से आईं प्रवासी भारतीय अनुरिता मृत्युन्जया ने भी UPP की कार्यशैली की जमकर तारीफ की। प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में आईं गुरुशरण कौर कांद्रा का आईफोन-7 कहीं खो गया। इसे टेंट सिटी में ड्यूटी पर तैनात यूपीपी के जवानों ने खोजा, फिर उनके सुपुर्द किया। गुरुचरण कौर भी उत्तम पुलिस पर्सन कहकर यूपीपी को धन्यवाद कहना नहीं भूलीं।
जानिए, क्या है सुरक्षा की व्यवस्था
सुरक्षा में तैनात 12 हजार से अधिक जवान
300 पुलिसकर्मी सूट-बूट में तैनात
10 आईपीएस संभाल रहें सुरक्षा की कमान
20 एएसपी, 43 डीएसपी और दो हजार दरोगा तैनात
10 कंपनी पीएसी और 12 कंपनी सेंट्रल पैरामिलिटरी फोर्स
447 सीसीटीवी कैमरों व 18 वॉच टॉवर से निगरानी
एटीएस कमांडो, बम निरोधक दस्‍ता, डॉग स्‍क्‍वॉड, ऐंटी माइंस डिटेक्‍शन यूनिट और अग्निशमन दस्‍ता
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »