चलन में है आजकल दुल्हनों द्वारा गॉगल्स लगाकर फोटो खिंचवाना

आजकल शादियों में दुल्हनों द्वारा गॉगल्स लगाकर फोटो खिंचवाने का चलन है। इसी से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि गॉगल्स कितनी डिमांड में हैं। आप भी इस बार ढेर सारे गॉगल्स खरीद लीजिए।
यह बॉलिवुड की ही देन है कि आजकल दुल्हनें अपनी वेडिंग फोटोग्राफी के दौरान शादी के जोड़े के साथ काला चश्मा पहन कर एक फोटो तो ज़रूर खिंचवाती हैं। सच कहें तो उनका ये ‘मॉडर्न येट एथनिक’ लुक बेहद स्टाइलिश लगता है। शादी के अलावा अब गर्मियों में भी इस स्टाइलिश अक्सेसरीज की डिमांड खासी रहती है।
सनग्लासेस आपकी खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ आंखों की सुरक्षा भी करते हैं। ऐसे में क्वालिटी से समझौता करना आपको भारी पड़ सकता है। अगर आप कन्फ्यूजड हैं कि चश्मा कौन सा खरीदा जाए तो हम आपको बता दें कि पोलराइज्ड एंटी ग्लेयर सनग्लासेस आपके लिए बेहतर हैं। ये आंखों को सुरक्षा प्रदान करते हैं। इनके लेंस में मौजूद छोटी-छोटी हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स उस चमक को बीच में रोक देती हैं, जो ग्लास से टकराकर आपकी आंखों तक पहुंचती है।
इसके अलावा आजकल कुछ फ्रेम्स ट्रेंड में हैं:
बॉक्स फ्रेम
ओवरसाइज़ गॉगल्स आपके उभरे हुए चीक्स को कवर करके आपको अट्रैक्टिव लुक देता है। चौड़े चेहरे वालों के लिए यह भी बेहतरीन सनग्लास है। इससे आपके चेहरे का काफ़ी हिस्सा कवर हो जाता है और आप ख़ूबसूरत लगती हैं। इसके अलावा ओवल शेप वाले चेहरे लंबे दिखते हैं. ऐसे में ओवरसाइज़ सनग्लास आईब्रो से लेकर चीकबोन्स को कवर करता है. इससे आपका चेहरा छोटा और ख़ूबसूरत दिखता है।
वेफरर फ्रेम
गोल चेहरे पर वेफरर बहुत सुंदर लगते हैं। वेफरर आपके फोरहेड को कम करता हुआ बेस्ट लुक देता है। स्मॉल वेफरर के ऑप्शन पर जाएं। इसे लगाने से चेहरा छोटा दिखता है। बेहतर होगा कि आप ब्राइट पेयर का चुनाव करें।
चेहरे की शेप के हिसाब से फ्रेम्स
1 – चौड़े फेस वालों के लिए बहुत मुश्किल हो जाता है जॉ लाइन को ठीक तरह से कवर करना। ऐसे में राउंड शेप वाला सनग्लास बेहतर होगा।
2- एविएटर शेप आपके पतले चेहरे को कवर करके परफेक्ट लुक देता है। इससे आपका चेहरा भरा-भरा दिखता है. आप स्मॉल/लार्ज कोई भी साइज़ चुन सकते हैं।
3- आपके चेहरे के अपर पोर्शन और चीक्स को हल्का कवर करके अट्रैक्टिव लुक देता है।
4- कैट-आई शेप्ड सनग्लास आपके जॉ लाइन को अट्रैक्टिव लुक देते हुए आपको गॉर्जियस बनाता है।
5- अगर आपका चेहरा हार्ट शेप का है, तो आपके लिए राउंड एज और वाइड बॉटम वाले शेड्स बेहतर साबित होंगे। हार्ट शेप वाली महिलाओं का फोरहेड बहुत ही चौड़ा होता है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »