अब Ghaziabad में जमींदोज हुई निर्माणाधीन बिल्डिंग, कई लोग दबे

Ghaziabad में स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू जारी, एसएसपी और बड़े अफसर मौके पर मौजूद

गाजियाबाद। ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतें ढहने का शोर अभी थमा भी नहीं था कि Ghaziabad के मसूरी इलाके से एक निर्माणाधीन बिल्डिंग के जमींदोज होने की खबर आ गई। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 10-11 लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं। पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और बचाव कार्य शुरू किया जा चुका है। अब तक स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य किया जा रहा था।

घटना मसूरी के मिसलगढ़ी की है। डासना रेलवे ओवरब्रिज के पास 5 मंजिला इमारत गिर गई है और मलबे में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है, जबकि हादसे के तुरंत बाद 5 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है जिसमें 2 बच्चे हैं। बाहर निकाली गई गीता नाम की महिला ने बताया कि उनके पति और 8 साल के बच्चे सहित उनका पूरा परिवार अंदर फंसा हुआ है।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में मंगलवार को रात को करीब 9 बजे दो बिल्डिंगें भरभराकर गिर गईं थीं, जिसमें करीब 4 दिन तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद 10 शव निकाले गए। इतनी बड़ी घटना के बाद ग्रेटर नोएडा में लगातार चल रहे अवैध निर्माण कार्यों पर रोक लगाए जाने पर काम किया जा रहा है।

शनिवार सुबह नोएडा के सेक्टर 63 से एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की दीवार गिरने की खबर आई, जिसमें दो लोगों की मौत की खबर आई। वहीं, शनिवार को दिन में सील की गई एक बिल्डिंग शाम तक झुक गई और 16 परिवारों को वहां से शिफ्ट कराया गया।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »