अब ऑक्सिडाइज़्ड और ट्रेडिशनल जूलरी का ज़माना

अगर इस बार आप कुछ अलग दिखना चाहती हैं, कुछ अनोखा ट्राई करना चाहती हैं तो ऑक्सिडाइज़्ड जूलरी की खरीदारी करें। इनकी खास बात यह है कि इन्हें आप किसी भी तरह के आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं।
ऑक्सिडाइज़्ड गहने आमतौर पर स्टर्लिंग चांदी के बने होते हैं, जो आपको सोबर लुक देते हैं। ये लंबे समय तक अपनी रंगत नहीं खोते और शाइन भी नहीं करते। यही वजह है कि ये गहने आजकल लड़कियों के बीच काफी पॉप्युलर हो रहे हैं। वो ज़माना गया जब लड़कियां और दुल्हनें भी सोने-चांदी के गहनों में लदी रहती थीं। अब ऑक्सिडाइज़्ड और ट्रेडिशनल का ज़माना है।
1- इनका कालापान सल्फर के साथ मिलकर सिल्वर सल्फाइड बनने की वजह से आता है। आप इसे रोजमर्रा की आउटिंग के दौरान भी पहन सकती हैं। इंडियन से लेकर वेस्टर्न आउटफिट्स तक के साथ ये गहने पहने जा सकते हैं। आप सिंपल शर्ट, डेनिम और सलवार कुर्ता के साथ इन्हें पहन सकती हैं। इस जूलरी के साथ आपको यह नहीं सोचना पड़ता कि किस तरह के आउटफिट के साथ क्या पहनें। सिल्वर कलर की ऑक्सिडाइज़्ड जूलरी पहनकर आप सबसे जुदा लगेंगी।
2- ड्रेस और गाउन्स के साथ ऑक्सिडाइज़्ड झुमके और बालियां बेहद खूबसूरत लगती हैं। यकीन नहीं तो आप एक बार ऐसा गेटअप ट्राई करके देख सकती हैं।
3- इस जूलरी के साथ खास बात यह है कि अगर आपके पास इसके कई पेयर भी नहीं तो परेशान होने की ज़रूरत नहीं। आप एक ही पेयर को हर तरह के आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं।
4- आजकल कॉकटेल रिंग्स भी काफी चलन में हैं। ये खासकर दुल्हनों के बीच काफी पॉप्युलर हो रही हैं। इस रिंग की खास बात यह है कि यह जितने बड़ी होगी उतनी ही अच्छी लगेगी। इस रिंग को पहनने के बाद आपको उंगलियों में और कुछ पहनने की ज़रूरत ही नहीं।
5- ट्रडिशनल ड्रेसेज़ के साथ भी कॉकटेल रिंग बेहद अच्छी लगती हैं, खासकर वे रिंग्स जिनमें सिल्वर और स्टोन का काम होता है। जेम स्टोन वाली कॉकेटल रिंग भी आजकल खूब पसंद की जा रही है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »