अब Russia देने जा रहा है पीएम मोदी को अपने देश का सर्वोच्च नागरिक सम्‍मान

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात के बाद अब Russia ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने देश का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार देने का फैसला लिया है। Russia के दूतावास की तरफ जारी बयान में कहा कि भारत के प्रधानमंत्री को भारत और रूस के बीच रणनीतिक साझेदारी को अभूतपूर्व तौर पर आगे बढ़ाने के लिए रूस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ( ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल) से सम्मानित किया जाएगा।

Russia दूतावास ने अपने एक बयान में कहा, ’12 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल यानी रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने का ऐलान किया गया है।’

On April 12 PM narendramodi was decorated with the Order of St Andrew the Apostle for exceptional services in promoting special & privileged strategic partnership and friendly relations between the Russian and Indian peoples.
Russia: Order of St Andrew the Apostle

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ये सम्मान भारत और रूस के रिश्तों को मजबूत करने के लिए दिया गया है। पहली बार किसी भारतीय को यह सम्मान मिला है।

बता दें कि बीते 4 अप्रैल को ही यूएई ने भी पीएम मोदी को अपने यहां के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से नवाजने का फैसला लिया था। यूएई के क्राउन प्रिंस की तरफ से जारी इस बयान में कहा गया था, ‘इन संबंधों को और मजबूत करने में मेरे मित्र और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहम भूमिका निभाई है।’
Russia से पहले दक्षिण कोरिया, सऊदी अरब और यूएन में भी पीएम मोदी को कई अहम सम्मान से नवाजा जा चुका है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »