अब राशिद अल्‍वी बोले, कांग्रेस को घर के ही चिरागों ने आग लगा दी

नई दिल्‍ली। महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के अंदर चल रही जबर्दस्‍त उठा-पटक और अंतर्कलह से पार्टी पहले ही हलकान थी, अब राहुल गांधी के विदेश जाने पर उठ रहे सवालों ने उस आग में घी डालने का काम किया है।
रही-सही कसर पार्टी के दो शीर्ष नेताओं में मतभेद सामने आने से पूरी हो गई। कांग्रेस नेता राशिद अल्वी अपनी ही पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के राहुल गांधी पर दिए बयान से इतने खफा हो गए कि उन्होंने इशारों-इशारों में खुर्शीद को घर (कांग्रेस पार्टी) में आग लगाने वाला और पार्टी का दुश्मन तक बता दिया।
दरअसल, सलमान खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के कारण कांग्रेस पार्टी की मुसीबत बढ़ गई है। इस पर अल्वी ने खुर्शीद की ओर इशारा करते हुए कह दिया कि कांग्रेस को अब बाहर के दुश्मनों की जरूरत ही नहीं रह गई है।
अल्वी ने एक निजी न्यूज़ चैनल से बातचीत में इस बात पर चिंता जताई कि जब बीजेपी से मुकाबले के लिए कांग्रेस को एकजुट होना चाहिए, तब हर जगह से अलग-अलग सुर सुनाई पड़ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि ‘ये ऐसा वक्त है जब कांग्रेस की सारी लीडरशिप और कांग्रेस वर्कर्स को एकसाथ मिलकर मोदी सरकार का मुकाबला करना चाहिए।’
उन्होंने आगे कहा, ‘महाराष्ट्र से कोई और बोल रहा है, हरियाणा से कोई और बोल रहा है। ऐसा लग रहा है कि आज हमें बाहर के दुश्मनों की जरूरत ही नहीं रह गई है। घर को आग लग गई, घर के ही चिराग से। वो हालात हैं। इस तरीके से ना होकर, इकट्ठा होकर मुकाबला करने की जरूरत है।’
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में मुंबई कांग्रेस के बड़े नेता संजय निरुपम पार्टी के शीर्ष नेताओं के रवैये से नाराज होकर विधानसभा चुनाव में प्रचार नहीं करने का ऐलान कर चुके हैं जबकि हरियाणा में तो पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी ही छोड़ दी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »