अब Railofy भी देगा रेल यात्रियों को वॉट्सऐप पर PNR स्टेटस की जानकारी

नई दिल्‍ली। Railofy ने रेल में सफर करने वाले ग्राहकों के लिए नई सर्विसेज के लॉन्च का ऐलान कर दिया है। इस नई सर्विस के तहत यूजर्स रियल-टाइम PNR स्टेटस और ट्रेन यात्रा से जुड़ी जानकारी वॉट्सऐप पर ले सकते हैं। इन फीचर्स को खासतौर पर ट्रेन यात्रियों की मदद के लिए लॉन्च किया गया है।
इससे पहले IRCTC और कुछ दूसरी वेबसाइट्स इन सर्विसेज को ऑफर करती थीं। अब Railofy भी अपने प्लेटफॉर्म पर इस सुविधा को उपलब्ध करा रहा है। इन सर्विसेज का फायदा लेने के लिए यूजर्स को PNR नंबर के साथ +91 98811 93322 पर वॉट्सऐप मेसेज भेजना होगा। इसके बाद यूजर्स को दूसरी जानकारी के साथ अपने नंबर पर सभी अपडेट्स मिल जाएंगी।
Railofy के फाउंडर्स रोहन डेढ़िया, वैभव सरफ और ऋषभ सांघवी ने कहा, ‘एक ट्रेन पैसेंजर को बहुत सारी जानकारी का ध्यान रखने की जरूरत होती है। यात्रियों को अपनी यात्रा पूरी करने के लिए मल्टीपल ऐप्स और वेबसाइट्स पर लॉगइन करना होता है। हम इस नए फीचर के साथ सिंगल प्लेटफॉर्म पर ही सारी सुविधाएं लाकर एक्सपीरियंस को बेहतर करना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि इस सुविधा के साथ देशभर में ट्रेन यात्रियों का ओवरऑल एक्सपीरियंस बेहतर होगा।’
WhatsApp PNR सर्विस के लिए ऐसे करें रजिस्टर
सबसे पहले आपको अपनी डिवाइस पर +91 98811 93322 नंबर को सेव करना होगा। इसके बाद चैटबॉक्स ओपन कर PNR नंबर भेजना होगा। इतना करने के बाद बॉट के जरिए आपको कन्फर्मेशन रिप्लाई मिलता है। इसके बाद आपको ट्रेन से जुड़ी सारी अपडेट्स मिलनी शुरू हो जाएंगी।
गौर करने वाली बात है कि यह सर्विस फ्री है और खास बात है कि इन सर्विसेज का फायदा लेने के लिए प्लेटफॉर्म से टिकट बुक करने की कोई जरूरत नहीं है। यह फीचर तब बेहद काम आता है जबकि आप खराब नेटवर्क वाली जगह ट्रैवल कर रहे हों। इसके अलावा कंपनी से मिलने वाले मेसेज को आप STOP लिखकर रोक भी सकते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *