अब लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भी हो सकते हैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच

Now International cricket match may also be held in Ikana stadium Lucknow
अब लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भी हो सकते हैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच

कानपुर। कानपुर के ग्रीन पार्क के बाद अब लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और IPL के मैच हो सकते हैं। इसके लिए इकाना स्टेडियम और यूपीसीए के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हो गए हैं। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि आईपीएल 2018 में काफी बदलाव होंगे और यह पूरी तरह राजस्व बंटवारे पर आधारित होगा। शुक्ला ने कहा कि आईपीएल के अगले सत्र में चेन्नै सुपर किंग और राजस्थान रॉयल्स टीमों की वापसी होगी।
वर्तमान में खेल रही गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट का फैसला आईपीएल कमिटी की बैठक में लिया जाएगा, वैसे यह दोनों टीमें दो साल के लिए ही थीं। भविष्य में गुजरात और पुणे की टीम खेलेंगी या नहीं इसके बारे में अभी कोई फैसला नही लिया गया है। शुक्ला मंगलवार कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 10 और 13 मई को होने वाले आईपीएल मैचों की तैयारी का जायजा लेने आए थे। ग्रीन पार्क को गुजरात लायंस ने राजकोट के बाद अपना दूसरा होम ग्राउंड चुना है। बाद में उन्होंने कहा कि अब कानपुर के साथ-साथ लखनऊ के क्रिकेट प्रेमी भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आनंद उठा सकेंगे। लखनऊ में इकाना स्टेडियम बहुत तेजी से बन रहा है, इसकी दर्शक क्षमता करीब 50 हजार दर्शकों की होगी और यह सभी अति आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण होगा।
उन्होंने कहा कि स्टेडियम बनने के बाद इसमें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के साथ-साथ आईपीएल के मैच भी होंगे लेकिन इससे ग्रीन पार्क में होने वाले मैचों पर कोई असर नहीं पडे़गा क्योंकि यह बहुत ही पुराना और ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम है और इसकी अंतर्राष्ट्रीय पहचान है। शुक्ला ने कहा कि आईपीएल के अगले सत्र में काफी बदलाव होंगे और अब आईपीएल पूरी तरह से रेवेन्यू शेयरिंग के आधार पर काम करेंगा। उन्होंने कहा कि चेन्नै सुपर किंग और राजस्थान रॉयल्स टीमों की वापसी होगी तथा खिलाड़ियों की नीलामी बडे पैमाने पर होगी।
यहीं नहीं खिलाड़ी भी अपनी टीमें बदल सकते हैं या छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल 11 में एक नए आईपीएल का आगाज होगा। गुजरात लायंस और पुणे सुपरजायंट के भविष्य पर फैसला आईपीएल कमिटी की बैठक में लिया जाएगा। उनसे पूछा गया कि अगर गुजरात लायंस टीम आईपीएल से बाहर हो गई, तो फिर ग्रीन पार्क में अगले वर्ष से आईपीएल के मैच नही होंगे क्योंकि गुजरात लायंस ने कानपुर को राजकोट के बाद अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाया था।
इस पर राजीव शुक्ला ने बताया कि किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन अभिनेत्री प्रीति जिंटा कानपुर को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने को तैयार है। उन्होंने कहा कि अगर कानपुर में फाइव स्टार होटलों की कमी नही होती, तो यहां कई आईपीएल टीमें अपने मैच कराने को तैयार हैं। लखनऊ का स्टेडियम जब बन कर तैयार हो जाएगा तो वहां आईपीएल के कई मैच हो सकते हैं क्योकि वहां कई फाइव स्टार होटल हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *