एशियाई खेलों में अब जल्‍द मिलने वाली है Cricket को एंट्री

मुंबई। अब वह दिन दूर नहीं जब एशियाई खेलों में Cricket को एंट्री मिलेगी। एशियन गेम्स में Cricket को शामिल किए जाने की बात लंबे समय से चल रही है। अब उम्मीद है कि एशिया महाद्वीप में तेजी से बढ़ रहा Cricket का खेल जल्द ही एशियाड खेलों का भी हिस्सा होगा। आईसीसी के ग्लोबल डिवेलपमेंट के हेड विलियम ग्लेनराइट ने संकेत दिए हैं कि 2026 में होने वाले एशियाई खेलों में क्रिकेट भी शुमार होगा।
ग्लेनराइट ने शनिवार को इस बात पर उम्मीद जताई कि 2026 में होने वाले एशियाई खेलों का हिस्सा क्रिकेट भी होगा। 2026 में 20वें एशियाई खेल जापान के ऐची नागोया में आयोजित होंगे। ग्लेनराइट इस सिलसिले में इन दिनों जापान यात्रा पर थे। ग्लेनराइनट ने जापान क्रिकेट असोसिएशन (JCA) से चर्चा की।
उम्मीद है कि क्रिकेट ओलिंपिक खेलों का भी हिस्सा बनेगा। ऐसे में अगर इसे एशियाई खेलों में शामिल किया जाता है, तो 2028 में अमेरिका के लॉस एंजिल्स में आयोजित होने वाले ओलिंपिक खेलों में भी क्रिकेट के शामिल होने की संभावना है। अभी बहुत कम देश ही क्रिकेट खेलते हैं, लेकिन आईसीसी ज्यादा से ज्यादा देशों में क्रिकेट का प्रचार-प्रसार करने में जुटा हुआ है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »