अब एटीट्यूड वाले हनुमान जी पर लग जाएगा फोटो copyright

नई दिल्‍ली। पिछले कई दिनों से काले और केसरिया रंग में जिन एटीट्यूड वाले हनुमान जी की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, अब उनकी इसी तस्‍वीर पर फोटो कॉपीराइट लगने जा रहा है।

पिछले कई दिनों से एटीट्यूड हनुमान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, यह तस्वीर सिर्फ सोशल मीडिया पर ही नहीं बल्कि लोगों ने अपनी गाड़ियों के शीशे और बाइक के हेडलाइट कवर पर भी लगा रखा है।

हनुमान की इस तस्वीर को कई लोग तो काफी पसंद कर रहे हैं तो कई लोग इसका जमकर विरोध भी कर रहे हैं। तस्वीर में हनुमान गुस्से में हैं। एंग्री हनुमान की तस्वीर बनाने वाले करण आचार्य ने बताया कि यह फोटो गुस्से की नहीं बल्कि उनके एटीट्यूड की है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि मेरी कला हर जगह दिख रही है।

प्रधानमंत्री के लिए करण ने कहा कि मैं काफी खुश हूं और शॉक्ड भी हूं कि पीएम को यह तस्वीर पसंद आई। करण ने आगे कहा शुरू में उन्होंने बिना किसी वाटरमार्क के तस्वीर शेयर कर दी इसलिए अब वो जल्द ही अब फोटो पर कॉपीराइट ले सकते हैं।

इस तस्वीर को आर्टिस्ट करण आचार्य ने बनाया है। वहीं पीएम मोदी ने भी कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान करण आचार्य की तारीफ भी की थी।

क्‍या होता है कॉपीराइट

प्रतिलिप्यधिकार या कॉपीराइट बौद्धिक संपदा का एक रूप है। जॊ एक मूल कृति के लेखक कॊ प्रकाशन, वितरण और अनुकूलन का निश्चित समय अवधि के लिए, विशेष अधिकार देता है।

प्रतिलिप्यधिकार या कॉपीराइट किसी चीज के वर्णन में हैं। यदि आप कोई अच्छी कहानी लिखें, या कोई गाना संगीत-बद्ध करें, या पेन्टिंग करे तो यह किसी चीज़ का वर्णन होगा। उसमें आपका प्रतिलिप्यधिकार होगा। यदि उसे प्रकाशित करें तो कोई और उसे आपकी अनुमति के बिना प्रयोग नहीं कर सकता है। भारतवर्ष में प्रतिलिप्यधिकार के बारे में प्रतिलिप्यधिकार अधिनियम, 1957 (The Copyright Act, 1957) कानून है।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »