UPSSSC में 904 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

UPSSSC ने असिस्टेंट स्टेटिस्टिकल ऑफिसर और असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर (स्टैटिस्टिक्स) के कुल 904 पदों पर भर्ती के लिए हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया था। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया 19 सितंबर से शुरू हो चुकी है। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 9 अक्टूबर, 2019 है। अगर कैंडिडेट अपने एप्लिकेशन फॉर्म में कोई गलत डीटेल्स भर देते हैं, तो वह उसे 16 अक्टूबर, 2019 तक एडिट कर सकते हैं।

असिस्टेंट स्टेटिस्टिकल ऑफिसर और असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर (स्टैटिस्टिक्स) के पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से मैथमेटिक्स, मैथमेटिकल स्टेटिस्टिक्स, कॉमर्स, इकॉनमिक्स या स्टेटिस्टिक्स में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही डीओईएसीसी से कंप्यूटर में ‘ओ’ लेवल डिप्लोमा या कंप्यूटर साइंस में कम से कम एक साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा देवनागरी लिपि में हिंदी भाषा का ज्ञान भी जरूरी है।
एज लिमिट और सैलरी
1 जुलाई 2019 को कैंडिडेट की उम्र 21 वर्ष से कम या 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इस शर्त को पूरा नहीं करने पर उम्मीदवारी खारिज कर दी जाएगी। रिजर्व कैटिगरी से संबंध रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए ऊपरी एज लिमिट में छूट का प्रावधान है। चयनित कैंडिडेट्स को 9300-34800 रुपये + 4200 रुपये की सैलरी मिलेगी।

एप्लिकेशन फी के तौर पर जनरल और ओबीसी कैटिगरी के कैंडिडेट्स को 185 रुपये देने होंगे। वहीं एससी/एसटी कैटिगरी के कैंडिडेट्स को 95 रुपये और पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को 25 रुपये एप्लिकेशन फी लगेगा। इन पदों पर चयन के लिए आयोग लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। लिखित परीक्षा के डीटेल्स आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किए जाएंगे। योग्य उम्मीदवार इन पदों पर के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (http://upsssc.gov.in/) पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »