प्रियंका गांधी नहीं, अजय राय होंगे वाराणसी से कांग्रेस के प्रत्‍याशी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अजय राय कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। इसके साथ ही इस हाई प्रोफाइल सीट से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के मैदान में उतरने की अटकलें खत्म हो गई हैं। बता दें कि पिछले कुछ समय से मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी के मैदान में उतरने की अटकलें थीं। खुद प्रियंका भी कई मौकों पर कह चुकी थीं कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चाहेंगे तो वह तैयार हैं। राहुल ने भी कहा था कि इस मसले पर सस्पेंस जरूरी है। लेकिन कांग्रेस ने 2014 के उम्मीदवार को ही फिर से वाराणसी में खड़ा कर सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।
2014 के चुनाव में वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के चीफ अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के अजय राय लड़े थे। पीएम मोदी ने केजरीवाल को 3,71,784 वोटों से मात दी थी। पीएम मोदी को 2014 में कुल 5.81 लाख से ज्यादा वोट मिले थे। केजरीवाल को 2.9 लाख वोट मिले थे जबकि राय को करीब 76 हजार वोट मिले थे।
इसबार साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे बीएसपी और एसपी के उम्मीदवार 2014 के चुनाव में अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टक्कर में वाराणसी से इस बार महागठबंधन ने कांग्रेस के पूर्व सांसद और राज्यसभा के पूर्व उप सभापति श्यामलाल यादव की पुत्रवधू शालिनी यादव को उम्‍मीदवार घोषित किया है। शालिनी यादव कुछ दिन पहले अपने सहयोगियों के साथ एसपी में शामिल हुईं थीं। बता दे कि शालिनी यादव पूर्व में वाराणसी से मेयर का चुनाव लड़ चुकी हैं।
वाराणसी में होगा त्रिकोणीय मुकाबला
कांग्रेस के उम्मीदवार घोषणा होने के साथ ही इस संसदीय क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबला होना तय हो गया है। पीएम मोदी के सामने महागठबंधन की उम्मीदवार शालिनी यादव होंगी जबकि कांग्रेस की तरफ से एकबार फिर अजय राय ताल ठोंकते नजर आएंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »