जरूरी नहीं कि धूम धड़ाका और शोर के बीच ही मनाई जाए नए साल की पार्टी

जरूरी नहीं कि नए साल की पार्टी धूम धड़ाका और शोर के बीच ही मनायी जाए। नए साल का स्वागत शांति के साथ आरामदेह माहौल में रहकर भी किया जा सकता है और इसके लिए आपके अपने घर से बेहतर जगह और कौन हो सकती है… इस बार नए साल का जश्न मनाने के लिए किसी क्लब में या सड़क पर ट्रैफिक में घंटों बिताने की जरूरत नहीं। अपने कुछ क्लोज फ्रेंड्स को घर पर बुलाएं और नए साल का जश्न मनाएं। हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स जिसके जरिए आपके घर की न्यू इयर पार्टी होगी एकदम हिट…
कोजी सेटिंग यानी आरामदायक माहौल के लिए मध्यम रोशनी सबसे जरूरी है। ठंड का मौसम है लिहाजा घर को गर्म रखना भी जरूरी है। ऐसे में कैंडल्स और टी-लाइट्स की मदद से घर में रोशनी करें। आप चाहें तो स्ट्रिंग्स की मदद से कुछ लाइट्स को हैंग भी कर सकती हैं। इससे आपके घर को फेस्टिव लुक मिलेगा।
इस बार की पार्टी में कोई ड्रेस कोड न रखें। इसकी जगह अपने मेहमानों को अपनी मर्जी के कंफर्टेबल कैजुअल कपड़ों में आने दें ताकि आपके गेस्ट भी खुलकर पार्टी इन्जॉय कर सकें।
अगर आप पार्टी में बच्चों को साथ लाने की इजाजत देंगी तो आपके दोस्तों और मेहमानों को अपने बच्चों के लिए बेबीसिटर खोजने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप चाहें तो घर के किसी कोने को किड्स एरिया बना दें। यहां डीवीडी प्लेयर पर कार्टून्स, बोर्ड गेम्स और कुछ क्राफ्ट का सामान रख दें ताकि बच्चे भी पार्टी के दौरान बिजी रहें।
जहां तक संभव हो डिस्पोजेबल प्लेट्स, कप्स और कटलरी का इस्तेमाल करें। आप चाहें तो इसे अपनी पार्टी की थीम के अनुसार स्टिकर्स लगाकरा कस्टमाइज भी कर सकती हैं।
पार्टी की तस्वीरें यादगार बनें इसके लिए पार्टी प्रॉप्स, हैट्स और नॉयजमेकर्स जैसी चीजें रखना न भूलें। तस्वीरें अच्छी आएं इसके लिए घर की किसी एक दीवार को न्यू इयर के हिसाब से पर्सनलाइज्ड मेसेज से सजाएं और तस्वीरें वहीं पर खींचें।
क्या आपने न्यू इयर पार्टी के लिए किसी जैमिंग सेशन के बारे में सोचा है? आप चाहें तो दोस्तों से कहकर 2017 के उनके पसंदीदा ऐल्बम्स मंगवा सकते हैं और फिर अपने घर पर कैरियोके नाइट होस्ट करें।
अगर आपके गेस्ट पार्टी में अपनी तरफ से कोई खाने-पीने की कोई चीज लाने की बात कहें तो उन्हें मना करने की बजाए उसे स्वीकार करें। ऐसा करने से पार्टी के दौरान आपका ज्यादातर वक्त किचन में बीतने से बच जाएगा।
दरवाजे के पास ही एक टेबल पर रिटर्न गिफ्ट्स या पार्टी फेवर्स रख दें ताकि पार्टी से वापस जाते वक्त आपके मेहमान उन गिफ्ट्स को अपने साथ ले जा सकें। आप चाहें तो कुकीज़ कैन, पाउच या वैलेट भी पार्टी फेवर्स के तौर पर दे सकते हैं। अगर आपने मेहमानों के लिए कोई पर्सनलाइज्ड गिफ्ट रखा है तो उन पर सही तरीके से नाम लिखें ताकि गिफ्ट्स मिस-मैच न हो जाएं।
-एजेंसी