केडी मेडीकल कालेज में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री Kalraj Mishra

Kalraj Mishra ने कहा- आरके एजुकेशन हब के केडी मेडीकल कालेज, हास्पीटल एंड रिसर्च सेंटर गरीबों और जरुरतमंदों की कर रहा है सेवा

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी समिति सदस्य चेतन स्वरुप पाराशर, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पदम सिंह, जिला प्रभारी रघुराज सिंह, मथुरा ब्लाक प्रमुख पन्नालाल गौतम, देवेंद्र शर्मा, विजेंद्र सिंह भी कार्यक्रम में रहे मौजूद

मथुरा। राष्ट्रीय राजमार्ग-2 के अकबरपुर स्थित केडी मेडीकल कालेज, हास्पीटल एंड रिसर्च सेंटर में गुरुवार को भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से समाज के छुपे हुए राजनीति से दूर रहकर सेवा करने वाले समाज सेवियों को समाज की शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता की सेवा से जोडने को एमएसएमई विभाग के पूर्व केंद्रीय मंत्री Kalraj Mishra पहुंचे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की जनहित की शिक्षा और स्वास्थ्य की योजनाएं जनता के बीच पहुंचकर पात्र लोगों को उनका लाभ मिलना जरुरी है। इसके लिए मान. प्रधानमंत्रीजी अलग-अलग तरीके से योजनाओं से जनता को मिल रहे लाभ की जानकारी लेते हैं। इसीक्रम में वे केंद्रीय संगठन के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में निकले हंै। उन्हांेने केद्र और राज्य सरकार की विभिन्न जनहित कारी योजनाओं को उल्लेख करते हुए कहा कि आरके एजुकेशन हब के केडी मेडीकल कालेज, हास्पीटल एंड रिसर्च सेंटर समेत सभी संस्थान इस क्षेत्र में गरीबों और जरुरतमंदों की सेवा कर रहे हैं।

इससे पूर्व केडी मेडीकल कालेज, हास्पीटल एंड रिसर्च सेंटर के एडमिन ब्लाक स्थित मीटिंग हाल में एमएसएमई विभाग के पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र का बुके आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, एमडी मनोज अग्रवाल, केडीएमसी की डीन डा. मंजुला बाई केएच, अकेडमिक एंड रिसर्च विंग के निदेशक डा. अशोक कुमार धनविजय, अरुण अग्रवाल और अन्य एचओडी ने बुके भेंट कर स्वागत किया। इसके बाद भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पदम सिंहजी ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि 1963 में गोरखपुर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुडे मिश्रजी उत्तर प्रदेश विधान परिषद, विधान सभा और तीन बार राज्यसभा सदस्य के अलावा कई बार मंत्री रहे परंतु वे हमेशा जन सरोकारों से जुडे रहे। वे विद्वत और मृदुभाषी हैं। श्रीमिश्र ने उपस्थित सभी विभागाध्यक्षों का परिचय लेकर केडीएमसी को ‘मिनी इंडिया‘ की संज्ञा दे दी। उन्होंने अपने भाषण में केंद्र सरकार की जनधन योजना, जीवन ज्याति बीमायोजना, उज्ज्वला योजना, असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए संचालित वृद्वावस्था पेंशन योजना समेत अन्य योजनाओं को विस्तृत रुप से समझाया। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने जैसे गरीब और साधनहीन क्षेत्र को अपने जन्मक्षेत्र के लिए चुना था। कुछ वैसे ही रामकिशोर अग्रवाल और उनके परिवार ने ब्रजवासियों की सेवा के लिए अपने धन-सम्पत्ति और उर्जा के माध्यम से संस्थान खडे करके चुना है। जो कि प्रशंसनीय हैं।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने एमएसएमई विभाग के पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि हमारा ग्रुप शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता तीनों बिंदुओं पर दशकों से कार्यकर रहा हैं। कई कालेजों के माध्यम से अकेडमिक और तकनीकी शिक्षा प्रदान की जा रही है। केडी मेडीकल कालेज, हास्पीटल एंड रिसर्च सेंटर, केडी डेंटल कालेज समेत अन्य माध्यमों से स्वास्थ्य सेवा गरीबांे को प्रदान की जा रही है। भारत सरकार के स्वच्छता मिशन के क्रम में ग्रुप गोवर्धन में आने वाले परिक्रमार्थियों और धर्मप्रेमियों की सुविधा को देखते हुए दो लाख रुपये प्रतिमाह प्रदान किये जाते हैं। वृंदावन की सफाई के लिए भी निकट भविष्य में ग्रुप जल्द ही कोई बेहतर निर्णय ले सकता है। उन्हांेने गोवर्धन समेत अन्य नगरों में पैदा होने वाले कूडे के अंतिम निस्तारण की कोई खास व्यवस्था प्रशासन-शासन से न होने पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि आखिर डम्प किए कूडे का क्या किया जाए।

प्रधानमंत्रीजी के फिटनेस चैलेंज को स्वीकारें चिकित्सक- Kalraj Mishra

भारत सरकार के एमएसएमई विभाग के पूर्व मंत्री Kalraj Mishra ने चिकित्सकों से चुटकी लेते हुए पूछा कि क्या आप देश प्रधानमंत्री मान. नरेंद्र मोदीजी की तरह से अपने आपको प्राणायाम और योग के माध्यम से फिट और तनाव मुक्त रखते हो या नहीं। उन्होंने कहा कि ट्विटर और सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के फिटनेस चैलेंज को आप लोगों को भी स्वीकार कर खुद योग और प्राणायाम से तनावमुक्त और फिट रखें। इससे मरीजों की और अच्छे से सेवा कर सको। इस पर कई युवा चिकित्सकों ने प्रधानमंत्री के फिटनेस चैलेंज को स्वीकारने की बात कही।

बिगडा सरकारी तंत्र सुधारने में मिली काफी सफलता

भारत सरकार के एमएसएमई विभाग के पूर्व मंत्री Kalraj Mishra ने कार्यक्रम में बैठे भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी समिति सदस्य चेतन स्वरुप पाराशर, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पदम सिंह, जिला प्रभारी रघुराज सिंह, मथुरा ब्लाक प्रमुख पन्नालाल गौतम, देवेंद्र शर्मा, विजेंद्र सिंह की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप इन लोगों से पूछें और खुद महसूस करें कि राज्य और केंद्र की भाजपा सरकार ने पूर्व की सरकारों में बिगडे सरकारी तंत्र को ठीक करने में कितनी मेहनत की है। काफी सफलता मिली है जल्द ही तंत्र को और ज्यादा सुधारा जाएगा। हर अधिकारी जनहित में जुट जाए नहीं खैर नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »