सिग्नेचर ब्रिज विवाद में केजरीवाल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

नई दिल्‍ली। दिल्ली में सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन के समय मनोज तिवारी के साथ हुई कथित मारपीट मामले में आज दिल्ली पुलिस ने 6 धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। इस एफआईआर में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम भी आरोपियों में शामिल है।
जानकारी के अनुसार गैर इरादतन हत्या की धारा में भी केस दर्ज हुआ है। इसमें केजरीवाल का नाम शामिल होने का मतलब है कि उन पर भी यह धारा लगायी गई है।
बता दें कि दिल्ली में बीते रविवार (4 नवंबर) को सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन हुआ था। उस वक्त भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी पहुंचे थे और स्टेज पर जाने का प्रयास कर रहे थे।
तब आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने उन्हें स्टेज पर जाने से रोक लिया था और वे मनोज तिवारी को धक्का देते नजर आ रहे थे। इसी पर मनोज तिवारी ने आरोप लगाया था कि उन्हें जान से मारने की कोशिश की गई, उनसे बदसलूकी की गई। मनोज तिवारी ने यह भी कहा था कि उन्हें गोली मारने की धमकी दी गई।
ये है पूरा मामला
सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन के मौके पर रविवार को भाजपा सांसद मनोज तिवारी और आम आदमी पार्टी के समर्थकों के बीच धक्का-मुक्की हुई। वजीराबाद में यमुना पर बने 154 मीटर ऊंचे ब्रिज के उद्घाटन के मौके पर तिवारी व पुलिस में भी तकरार हुई।
पुलिस ने घेराबंदी की तो उनकी पुलिसकर्मियों से भी धक्का-मुक्की
मुख्यमंत्री केजरीवाल के आने से पहले बिना बुलाए पहुंचे दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी व उनके समर्थकों ने आप सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर मंच पर जाने की कोशिश की। पुलिस ने घेराबंदी की तो उनकी पुलिसकर्मियों से भी धक्का-मुक्की हुई।
कथित तौर पर उन्होंने पुलिस अधिकारी को थप्पड़ भी जड़ दिया। वहीं आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने तिवारी को धक्का दे दिया। कार्यक्रम समाप्त होने तक माहौल गर्माया रहा।
कार्यक्रम में भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने किसी को थप्पड़ नहीं मारा। हां धक्का-मुक्की जरूर हुई।
– राजेंद्र यादव, संयुक्त पुलिस आयुक्त
अरविंद केजरीवाल व मनीष सिसोदिया की शह पर विधायक अमानतुल्लाह खान ने मेरे ऊपर कातिलाना हमला किया। मुझे धक्का दिया गया ताकि मैं स्टेज से गिर कर मर जाऊं। मैं स्टेज पर नहीं जाना चाहता था, बल्कि मुख्यमंत्री को बुके देना चाहता था।
– मनोज तिवारी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष
केजरीवाल शेर हैं, जिन्होंने पीएम मोदी द्वारा उत्पन्न बाधा के बावजूद ब्रिज का उद्घाटन किया। अब अड़चनें पैदा करने वाले खिसयानी बिल्ली की तरह खंभा नोच रहे हैं। प्रधानमंत्री ब्रिज के लिए एक रुपया भी देते तो मैं खुद उन्हें उद्घाटन के लिए बुलाता।
– मनीष सिसोदिया, उप मुख्यमंत्री, दिल्ली
वीडियो हुआ वायरल
उद्घाटन के मौके पर राजनीति और हंगामे के दो वीडियो वायरल हुए। पहले में मनोज तिवारी पुलिस के साथ धक्का-मुक्की करते दिख रहे हैं। वहीं दूसरे वीडियो में मंच के समीप मनोज तिवारी को विधायक अमानतुल्लाह खान स्टेज से धक्का देते हुए व कुछ बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »