पिछले 15 दिनों में 15 राज्यों के 25 जिलों से कोरोना का कोई नया मामला नहीं

नई दिल्‍ली। कोरोना से जूझ रहे भारत के लिए एक अच्छी खबर है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सोमवार को बताया कि पिछले 15 दिनों में देश के 15 राज्यों के 25 जिलों में कोरोना के नए मामले सामने नहीं आए हैं। 25 जिलों में पिछले 15 दिनों से कोरोना के नए मामले सामने ना आना अच्छी खबर है। वहीं, देशभर में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 9152 हो गई है। कुल 857 लोग ठीक हो गए हैं। अब तक कुल 308 लोग कोरोना के चलते जान गंवा चुके हैं।
आईसीएमआर की ओर से बताया गया, ‘कल तक (रविवार तक) 206212 सैंपल टेस्ट किए गए हैं। इतना डरने की जरूरत नहीं है। सरकारी लैब्स के अलावा 1913 प्राइवेट लैब्स में भी टेस्टिंग हो रही है। अभी हमारे पास जितना स्टॉक है, उससे छह हफ्ते तक टेस्टिंग कर सके हैं।’ आईसीएमआर ने यह भी बताया कि अभी और टेस्टिंग किट्स आनी हैं।
राज्यों को निर्देश: जरूरी सेवाओं की गाड़ियों को ना रोकें
गृह मंत्रालय की ओर से बताया गया, ‘खाली ट्रक का भी आना जाना अलाउड है क्योंकि वह सामान लेने के लिए भी जाया जा सकता है।
रेलवे, एयरपोर्ट और सीपोर्ट को भी जरूरी कर्मचारियों को पास देने के निर्देश दिए गए हैं। जो सूक्ष्म, लघु और मध्य उद्यम के तहत जरूरी सेवाओें के लिए काम कर रहे हैं। उनके काम में रोकटोक नहीं होनी चाहिए। सभी राज्य सरकारों को सुनिश्चित करना है कि जिला प्रशासन और फील्ड एजेंसी तक ये गाइडलाइन्स पहुंचे।’
स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने कहा, ‘नैशनल कैडेट कोर्ड की भी मदद ली जा रही है। अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों ने वॉलंटियर किया है। पीएम मोदी ने कहा कि जान भी है, जहान भी है। अब तक 30 करोड़ से अधिक लोगों को 28256 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी गई है। जन धन योजना के तहत महिलाओं के खाते में 9903 करोड़ रुपये और किसानों को 13855 करोड़ रुपये जारी किए जा चुके हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *