Rose Valley के साथ जर्सी के अलावा और कोई डील नहीं: केआरएसपीएल

नई द‍िल्ली। Rose Valley चिटफंड घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता शाहरुख खान की कंपनी कोलकाता नाइट राइडर्स स्पो‌र्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (केआरएसपीएल) समेत तीन कंपनियों की 70 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की है। इस कार्रवाई के बाद अब केकेआर ने अपनी सफाई दी है। केकेआर का कहना है कि Rose Valley के साथ जर्सी के अलावा और कोई डील नहीं थी। कंपनी ने 2012 और 2013 के आइपीएल सीजन के लिए केकेआर टीम की जर्सी के स्पॉन्सर्स (प्रायोजक) के अलावा रोजवैली ग्रुप के साथ किसी भी प्रकार के वित्तीय लेनदेन से साफ इन्कार किया है।

शाहरुख खान के स्वामित्व वाली आइपीएल फ्रेंचाइची केकेआर ने ईडी द्वारा सोमवार को 70 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति अटैच करने के बाद यह स्पष्टीकरण जारी किया है। जब्त संपत्ति में कोलकाता नाइट राइडर्स स्पो‌र्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की 11.87 करोड़ रुपये की बैंक जमा राशि भी शामिल है। हालांकि केकेआर ने साथ ही उम्मीद जताई है कि ईडी द्वारा इस मामले को तेजी से हल किया जाएगा। केकेआर के सीइओ वेंकी मैसून ने बुधवार को बयान में कहा, ‘रोजवैली होटल्स 2012 और 2013 में आइपीएल की जर्सी का प्रायोजक था। 11.87 करोड़ रुपये प्रायोजन फीस है। इसके अलावा केकेआर का रोजवैली समूह से कोई वित्तीय लेनदेन नहीं हुआ है।’

उल्लेखनीय है कि केआरएसपीएल के निदेशकों में शाह रुख खान की पत्नी गौरी खान, बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला, उनके पति जय मेहता और केकेआर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर शामिल हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक रोजवैली ग्रुप के बैंक खातों से केआरएसपीएल को भुगतान किया गया था।

ईडी ने केआरएसपीएल के अलावा कोलकाता स्थित सेंट जेवियर्स कॉलेज और मल्टीपल रिजा‌र्ट्स के बैंक खाते सीज किए गए हैं, जिनमें कुल जमाराशि 16.2 करोड़ रुपये बताई गई है। ईडी ने कुल 70 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त की है। इनमें ऐसी कई अन्य कंपनियां व व्यक्ति शामिल हैं, जिन्होंने कथित तौर पर रोजवैली से रुपये लिए थे। ईडी ने धन शोधक निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत कार्रवाई की है। गौरतलब है कि रोजवैली ग्रुप ने केकेआर को दो साल के लिए प्रायोजित किया था।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *