No Confidence Motion: पहले मोदी के गले मिले फिर राहुल ने कांग्रेसियों की ओर देखकर मारी आंख

नई दिल्‍ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज No Confidence Motion पर जारी बहस के दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उनके पूरे बयान से इतर सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की हो रही है कि राहुल गांधी ने पीएम मोदी को भाषण के बाद गले लगाया। अपने बयान के आखिरी तीन मिनट में उन्होंने कहा, मेरे अंदर आपके लिए कोई गुस्सा नहीं है। मैं आपके लिए पप्पू हो सकता हूं, मुझे कई तरह की गालियां दे सकते हैं। आपके अंदर जो मेरे लिए नफरत हैं उसे मैं निकालूंगा. आप सभी को कांग्रेसी बनाऊंगा। इतना कहकर वह पीएम मोदी की तरफ बढ़े और गले लगा लिया।

No Confidence Motion मेें अपने पूरे भाषण में राहुल गांधी ने राफेल डील समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र पर उद्योगपतियों के साथ रिश्ता होने का आरोप लगाया। अपने भाषण को खत्म करते हुए राहुल गांधी ने कहा, मेरे मन में आपके लिए कोई नाराजगी नहीं है। मैं आरएसएस- भाजपा का शुक्र गुजार हूं कि आपने मुझे ‘हिंदू’ होने और कांग्रेस होने का मतलब बताया। शिव का मतलब बताया।

अपनी यह बात कहते हुए राहुल गांधी सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास गये और उन्हें गले लगा लिया। प्रधानमंत्री राहुल गांधी की इस हरकत से हैरान हो गये लेकिन पीएम मोदी ने उन्हें बुलाकर हाथ मिलाया और पीठ थपथपाया। राहुल गांधी के अचानक इस कदम से स्पीकर सुमित्रा महाजन सहित सदन में मौजूद सभी लोग हैरान रह गये. राहुल गाधी ने वापस अपनी सीट पर आकर कहा, यह होता है हिंदू होना। मेरे मन में किसी के लिए बैर नहीं है।

स्पीकर ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा, सदन की मर्यादा होती है हम नियमों से बंधे होंते हैं उसका पालन करना चाहिए। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में निर्मला सीतारमण पर गंभीर आरोप लगाये कहा, रक्षा मंत्री ने पीएम मोदी के दवाब में झूठ बोला है। इस आरोप के बाद सदन में जोरदार हंगामा हुआ और कार्यवाही 8 मिनट के लिए सदन स्थगित करनी पड़ी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »