नितिन गडकरी ने धौलाकुआं फ्लाईओवर का उद्घाटन

नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने धौलाकुआं मेट्रो स्टेशन के पास बनाए गए फ्लाईओवर का उद्घाटन कर दिया है। आज से यह जनता के लिए खुल गया है। इस फ्लाईओवर के खुल जाने से एयरपोर्ट से सरदार पटेल मार्ग की ओर जाने वाले वाहनों को मेट्रो स्टेशन के पास वाली रेडलाइट पर रुकना नहीं पड़ेगा। यहां पर दिल्ली कैंट से आने वाली रोड कनॉट प्लेस वाली रोड में आकर मिलती है। कई बार एयरपोर्ट से VIP आवागमन की वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या खड़ी हो जाती थी। अब इस दिक्कत से निजात मिलेगी।
दावा किया जा रहा है कि इस फ्लाईओवर से इस सिग्नल पर लगने वाला जाम समाप्त होगा और एयरपोर्ट की ओर आने जाने वाले वाहन चालकों का वक्त बचेगा। यह फ्लाईओवर आठ लेन वाले सिग्नल मुक्त धौला कुआं-हवाईअड्डा गलियारे के विकास में पहला कदम है। इसमें कहा गया कि भीषण जाम के चलते लगभग 3 किमी के इस खंड को पार करने में गलियारे में लगातार ट्रैफिक जाम के कारण 10-30 मिनट का समय लगता है। एनएचएआई ने 270 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से इस गलियारे का निर्माण किया है। परियोजना पर मार्च 2018 में काम शुरू हुआ था और बेहद कम समय में काम पूरा हो गया।
इस प्रोजेक्ट के तहत अभी स्टेशन रोड की ओर से सरदार पटेल मार्ग की ओर जाने वाले ट्रैफिक के लिए जो छोटा फ्लाईओवर बनाया जाना है, उसका कार्य अभी चल रहा है।
मंत्रालय के मुताबिक इस फ्लाईओवर का काम महज 136 दिनों में पूरा कर लिया गया है। हालांकि इसका काम 275 दिन पहले शुरू हुआ था लेकिन कई बाधाओं की वजह से बीच में काम ठप रहा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »