Nirankari Mandal के उत्तर प्रदेश प्रभारी मथुरा आए

मथुरा। दिल्ली से आए Nirankari Mandal के उत्तर प्रदेश प्रभारी संत श्री एस.एल. खुराना जी ने शुक्रवार को यहां मथुरा हाइवे स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन पर आयोजित सत्संग में उपस्थित सैंकड़ों श्रद्धालुओं को मानवीय गुणों से ओतप्रोत होने की सीख दी।
उन्होंने कहा कि संसार में वैर, नफरत और हिंसा बढ़ने का कारण, प्रभु परमात्मा के अस्तित्व को स्वीकार न करना है। परमात्मा को भूलने के कारण ही दूषित और विपरीत भाव पनपते है, ऐसे में प्रभु परमात्मा से जुड़ने की नितांत आवश्यकता है, इसके लिए संतों का संग करें। निरंकारी संत ने कहा कि संतों का संग करने से जहां आत्मिक आनंद की अनुभूति होती है, वहीं प्रेम और भाईचारे के भाव प्रफुल्लित होते है।
उन्होंने कहा की इंसान पीड़ाग्रस्त है। जीवन में प्रभु का न होना ही मानव जीवन की सबसे बड़ी पीड़ा है, ऐसे में संत मानव को प्रभु से जोड़कर उनकी पीड़ा को हरते है। वर्तमान में सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज ब्रह्मज्ञान प्रदान कर मानव को जन्मों जनम के दुखों से छुटकारा दिला रहे है।
इस मौके पर उन्होंने मथुरा को संत निरंकारी मंडल का एक जोन बनाए जाने की घोषणा करते हुए स्थानीय संयोजक श्री हरविंद्र कुमार अरोड़ा को जोनल इंचार्ज के रूप में नियुक्त करने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सद्गुरु माता सुदीक्षा जी की आज्ञानुसार अबतक आगरा जोन में शामिल बाइस शाखाओं को मथुरा से जोड़कर जोन बनाया गया है, जिसके जोनल इंचार्ज अब श्री हरविन्द्र कुमार अरोड़ा होंगे, जबकि तेइस शाखाओं का जोन आगरा ही रहेगा, जिसकी जोनल इंचार्ज श्रीमती कांता मेहन्द्रु जी ही बने रहेंगे।
Nirankari Mandal के उत्तर प्रदेश प्रभारी संत श्री एस.एल. खुराना जी ने श्री हरविंद्र कुमार अरोड़ा जी को नियुक्ति पत्र प्रदान किया, वहीं आगरा की जोनल इंचार्ज श्रीमती कांता महेन्द्रु , अलीगढ़ संयोजक पीताम्बर शर्मा , सेवादल संचालक मोहनसिंह सहित कासगंज, इगलास, हाथरस, बुलन्दशहर, कोसीकलां, फरह आदि शाखाओं के मुखी संत भक्तों ने श्री हरविंद्र कुमार अरोडा जी का दुपट्टा पहनाकर स्वागत कर हार्दिक शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर प्रवक्ता किशोर “स्वर्ण” , अशोक दयालु , योगेश कुमार, विनोद अरोड़ा आदि के नेतृत्व में लंगर आदि व्यवस्था सेवादल ने सम्भाले रखी। संचालन ओ.पी.अरोड़ा  ने किया।
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *