राजीव एकेडमी के नौ छात्रों का Alibaba.com में हुआ चयन

मथुरा। दुनियां की सबसे बड़ी रिटेलर कम्पनी Alibaba.com में राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के नौ छात्र-छात्राओं को उच्च पैकेज पर जॉब के लिए चयनित किया गया है। कम्पनी के एचआर विभाग के अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को उच्च स्तरीय मानकों पर परीक्षण किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को अंतर्राष्ट्रीय कम्पनी में इन्हीं मानकों पर कई स्तरीय चयन प्रक्रिया से होकर गुजारा। इसके बाद ही नौ छात्र-छात्राओं के चयन की घोषणा की। इससे महाविद्यालय के समस्त शिक्षकगण और सभी छात्र-छात्रा बहुत प्रसन्न नजर आ रहे हैं। उनके चेहरों से उत्साह और खुशी साफ झलक रही है।
एमबीए की खुशबू शर्मा, पूजा, तन्मय गौर, गरिमा अग्रवाल अपने प्लेसमेंट चयन से काफी प्रफुल्लित हैं। इनका कहना है कि जिस विश्वस्तरीय कम्पनी में उनका चयन हुआ है, अब उसके माध्यम से कॅरियर बनाने का मूलमंत्र प्राप्त होगा। अब अभिभावकों द्वारा अध्ययन पर व्यय की गई धनराशि सफल हुई है। राजीव एकेडमी फोर टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट के कैम्पस में बीबीए की तनु अग्रवाल, नव ज्योति, पंकज चैधरी, दीपक उपाध्याय तथा बी. ई. कॉम के पारस धवन आदि छात्र बहुत खुश नजर आ रहे हैं। इस चयन को ये अपनी कामयाबी की चाबी मान रहे हैं। इस कम्पनी में चयनित समस्त छात्र-छात्राओं के अभिभावक भी खुश और सन्तुष्ट नजर आ रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि वे अपने पाल्यों की कामयाबी की पहली उचित दिशा मिलने से प्रसन्न हैं, क्योंकि उनके पाल्य अब राजीव एकेडमी में प्राप्त सैद्धान्तिक, व्यावहारिक और तकनीकी ज्ञान का प्रयोग करके अपने भविष्य के स्वर्णिम सपनों को साकार रूप दे सकेंगे।
आर.के. एज्युकेशन हब के चैयरमेन डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि छात्र जीवन में प्रथम बार मिली कामयाबी आनन्द दायक अनुभव देने वाली होती है। यह एक यादगार क्षण होते हैं। जिसे हर छात्र-छात्रा स्मरण रखता है। जॉब चाहे बड़े संस्थान का हो या छोटे संस्थान का जीवन की पहली कामयाबी के रूप में हमें उसे लेना चाहिए। अपनी स्वाभाविक प्रतिभा और क्षमता के बल पर भविष्य में आगे बढ़ते रहना चाहिए।
वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल ने कहा कि विश्वस्तरीय कम्पनी में जॉब ऑफर मिलना छात्रों के लिए सुखदायक है। चूँकि राजीव एकेडमी में प्राप्त तकनीकी व सैद्धान्तिक ज्ञान भी उसी स्तर का है। छात्र-छात्राएं उस ज्ञान का सफल उपयोग करें, ताकि राजीव एकेडमी की ख्याति और अधिक फैले।
संस्थान के एमडी मनोज अग्रवाल ने भी छात्र-छात्राओं को सन्देश देते हुए कहा कि वे दृढ़तापूर्वक आगे बढ़ें। हमेशा अनुशासित रहें, कामयाबी उन्हें मिलती रहेगी। निदेशक डा. अमर कुमार सक्सैना ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि कक्षाओं को और अधिक स्मार्ट किया गया है। ग्रुप डिस्कशन के माध्यम से छात्र-छात्राओं को प्रॉब्लम साल्व करना भी सिखाया जा रहा है। जहां जो तकनीक आवश्यक है, वहां सैद्धान्तिक व व्यावहारिक रूप से उसे छात्र-छात्राओं के लिए अपडेट किया जा रहा है। ताकि व्यावसायिक उच्च अध्ययन छात्र के लिए खरा सोना सिद्ध हो।
अलीबाबा डॉट कॉम के सीईओ खालिद इसार, एच आर स्मृति सिंह व सानियां अब्बासी ने जानकारी देते हुए कहा कि यह कम्पनी दुनियां की सबसे बड़ी रिटेलर कम्पनी है। ई-कामर्स और मल्टी नेशनल कारपोरेशन की इस कम्पनी की दुनियां भर के 200 देशों में शाखाएं हैं। यह कम्पनी हांगकांग स्टाक एक्सचेंज में भी लिस्टेड है। इस अवसर पर चयनित छात्र-छात्राओं के विभागाध्यक्ष भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »