अपनी फिल्‍म में 20 कट लगाने से नाराज़ Nihalani सेंसर बोर्ड के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे

नई दिल्‍ली। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीएफबीसी) के पूर्व चेयरमैन पहलाज Nihalani अपनी ही अपकमिंग फिल्म ‘रंगीला राजा’ में कट लगाने को लेकर सेंसर बोर्ड से नाराज हैं, इसको लेकर Nihalani ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 12 नवंबर को कोर्ट इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा। Nihalani का मानना है कि उनकी फिल्म को दिए गए 20 कट पूरी तरह गलत हैं।

पूर्व सेंसर बोर्ड अध्यक्ष का कहना है कि उनकी फिल्म के लिए सुझाए गए 20 कट्स सीबीएफसी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हैं. निहलानी के मुताबिक उनकी फिल्म बिल्कुल ठीक है.

पहलाज निहलानी कहते हैं, ‘मैंने अभी तक 24 फिल्में बनाई हैं. सेंसर से इनके सर्टिफिकेट लेने में कभी भी तकलीफ नहीं आई, क्योंकि मैं ऐसी फिल्में ही नहीं बनाता जिनके अंदर सेंसर की कोई प्रॉब्लम हो या कोई कट भी देना पड़े. मैंने जब भी फिल्म बनाई है सेंसर को ध्यान में रखकर नहीं, बल्कि समाज को, संस्कृति को, यूथ को ध्यान में रखकर बनाई है. मैं यह सोचकर फिल्म बनाता हूं कि एक परिवार जाकर मेरी फिल्म देखे. फैमिली जिस फिल्म को देखे वहीं फिल्म चलती है.”

‘रंगीला’ को लेकर निहलानी ने कहा, ”सेंसर बोर्ड में आवेदन करने के 40 दिनों बाद मेरी फिल्म की समीक्षा की गई. मैं 8 नवंबर को अपनी फिल्म रिलीज करने जा रहा था, जबकि ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ ने मेरे 20 दिन बाद आवेदन किया था. प्रसून जोशी और आमिर खान अच्छे दोस्त हैं, इसलिए उन्हें पहले रिलीज का मौका दिया गया.” बता दें अमिताभ बच्चन, आमिर खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म दिवाली के दूसरे दिन यानी आठ नवंबर को रिलीज हो चुकी है.

बता दें कि डायरेक्टर पहलाज निहलानी ने गोविंदा के साथ ‘रंगीला राजा’ फिल्म पूरी तरह बनकर तैयार है. उन्होंने इस रिव्यू के लिए भी भेजा, लेकिन बोर्ड ने फिल्म में कट लगाने को कहा है.

निहलानी ने कहा, “इस फिल्म का शीर्षक ‘रंगीला राजा’ है और यह पूरी तरह से एक कॉमेडी फिल्म है. ऐसी कॉमेडी गोविंदा ने पहले कभी नहीं की. गोविंदा जिस प्रकार की कॉमेडी के लिए मशहूर हैं, उन्होंने इस फिल्म में उससे बिल्कुल अलग बेहद कॉमेडी की है.” गोविंदा ने इस फिल्म में कई किरदार निभाए हैं.

गोविंदा के किरदार के बारे में बात करते हुए निहलानी ने कहा, “उनकी दोहरी भूमिका है. लेकिन दर्शक उन्हें चार अलग-अलग तरह के किरदारों में देंखेगे, जो लोग गोविंदा की वापसी का इंतजार कर रहे हैं वे उन्हें ‘रंगीला राजा’ में देखकर बहुत खुश होंगे. यह गोविंदा के पुनर्जन्म की तरह है और मैं उनकी बॉलीवुड में वापसी की फिल्म का हिस्सा बनकर खुश हूं.” -एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »