बरेली की Nida Khan ने दूसरे निकाह पर रोक लगाने की सीएम से लगाई गुहार

नई दिल्‍ली। उत्तर प्रदेश के बरेली में दरगाह आला हजरत खानदान की बहू Nida Khan ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दूसरी शादी पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठाई है। निदा खान ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी भेजकर तीन तलाक कानून को जल्द पास कराने की मांग भी की है।

निदा खान ने कहा कि शौहर ने तीन तलाक दी है इस मामले में उन पर भ्रूण हत्या का केस भी किया गया जिस पर पुलिस ने चार्जशीट लगा दी है। चार्जशीट के बाद भी शीरान रजा खां की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस उन्हें वीआईपी सुविधा देकर गिरफ्तार नहीं कर रही है।

निदा खान ने बताया कि मुख्यमंत्री से दूसरी शादी करने पर प्रतिबंध लगाने की मांग भी उठाई गई है। पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी करने वाले शौहर पर सख्त कानून होना चाहिए। इसके लिए मुख्यमंत्री से मांग की गई है।

Nida Khan ने तीन तलाक कानून को जल्द से जल्द लागू कर महिलाओं को इंसाफ दिलाने की मांग भी की है।

हालंकि February 15, 2018 को निदा खान और शीरान रजा खान प्रकरण में फैमिली कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए शीरान की तरफ से निदा को दिए तलाक को अवैध बताया है। साथ ही शीरान को गुजारा भत्ता के रूप में प्रति माह 12 हजार रुपये देने आदेश भी दिए। उल्लेखनीय है कि आला हजरत खानदान के शीरान रजा खान का निकाह 18 फरवरी 2015 में निदा खान से हुआ था।

बकौल निदा, इसके बाद ससुराल वालों की ओर से दहेज के लिए उनके परिजनों को परेशान किया जाने लगा। विरोध पर उनसे मारपीट की जाती थी। 16 जुलाई 2015 को उन्हें घर से निकाल दिया गया। निदा की ओर से पुलिस में शिकायत की गई थी। निदा ने कहा कि अब वह अपने पति शीरान रजा खान के लिए जेल की सजा की मांग कर रही है और तीन तलाक पर कानून की प्रतीक्षा कर रही है।

23 वर्षीय निदा ने कहा कि उन्हें अदालत पर भरोसा था। अब वह लॉ की पढ़ाई पूरी कर प्रैक्टिस करेगी और अपने जैसी महिलाओं के हक के लिए लड़ाई और तेज करूंगी। वर्तमान में वह 20 ऐसी पीड़ित महिलाओं की मदद कर रही है। Nida Khan का कहना है कि उसने मेरी जिंदगी बर्बाद की है ऐसे में उसको कम से कम सात साल जेल की सजा मिले, केंद्र सरकार को बिल में संशोधन करना चाहिए और सजा का कार्यकाल तीन से बढाकर सात साल कर देना चाहिए।

-Legend News

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »