सैफुल्लाह एनकाउंटर की जांच एनआईए ने अपने हाथ में ली

NIA took over the investigation of Saifullah encounter
सैफुल्लाह एनकाउंटर की जांच एनआईए ने अपने हाथ में ली

नई दिल्‍ली। उत्तर प्रदेश में संदिग्ध आईएस आतंकी सैफुल्लाह के एनकाउंटर और गिरफ्तारी की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने अपने हाथ में ले ली है. मामले में एनआईए के लखनऊ ऑफिस में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.
मध्यप्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर में हुए बम ब्लास्ट पर कार्यवाही करते हुए मध्य प्रदेश पुलिस ने यूपी के रहने वाले तीन संदिग्ध आतंकियों को पिपरिया से गिरफ्तार किया. इनमें कानपुर की केडीए कॉलोनी का दानिश अख्तर, अलीगढ़ की इंदिरा नगर का सैय्यद मीर हुसैन उर्फ हमजा और कानपुर के जाजमऊ का आतिश मुजफ्फर उर्फ अल कासिम शामिल थे.
एजेंसियों से प्राप्त इनपुट के अनुसार उक्त गैंग के अन्य सदस्यों के यूपी के कई जिलों में छिपे होने की सूचना मिली. जिसके आधार पर लखनऊ में सैफुल्लाह की लोकेशन मिली, जो इनकाउंटर में मारा गया.
वहीं कानपुर एटीएस द्वारा कानपुर पुलिस के सहयोग से जाजमऊ थाना क्षेत्र से जेजे कालोनी के पास से दो युवकों को हिरासत में लिया गया. इनमें से एक मोहम्मद फैजल खां के पास से बरामद मोबाइल से प्रचार सामग्री पायी गई. इसके बाद फैजल को गिरफ्तार कर लिया गया, वहीं इटावा में इसी माड्यूल के एक अन्य संदिग्ध आतंकी फखरे आलम उर्फ रिशु को गिरफ्तार किया गया.
इसके बाद लखनऊ में एटीएस और यूपी एसटीएफ ने ज्वाइंट ऑपरेशन में इस मॉड्यूल के सरगना गौस मोहम्मद खान को गिरफ्तार किया, वहीं कानपुर से अजहर को गिरफ्तार किया गया. अजहर के अलावा एक अन्य हथियार सप्लायर रॉकी ने पुलिस के सामने समपर्ण कर दिया.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *