NIA ने अमरोहा में संदिग्ध ठिकानों पर फिर की छापेमारी

अमरोहा। NIA (नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) ने आधी रात को फिर से उत्तर प्रदेश के अमरोहा में छापेमारी की। बताया जा रहा है कि छापेमारी आतंकी संगठन से जुड़े दो संदिग्ध लोगों के पांच ठिकानों पर की गई। NIA के साथ यूपी एटीएस की टीम भी मौजूद थी और यह छापेमारी मंगलवार सुबह तक चलती रही।
बताया जा रहा है कि यह छापेमारी उन दो संदिग्ध लोगों के ठिकानों पर हुई है जिन्हें NIA ने पिछले हफ्ते पकड़ा था।
30 दिसंबर की रात भी यूपी के अमरोहा से 10 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया था। 26 दिसंबर को NIA और एटीएस के जॉइंट ऑपरेशन में गिरफ्तार आईएस आतंकियों से पूछताछ के बाद एनआईए में यह कार्यवाही की गई।
सूत्रों के अनुसार 26 दिसंबर को हुई छापेमारी के बाद से ही एजेंसियां गिरफ्तार संदिग्धों से पूछताछ कर रही थीं, जिनसे हाल ही में पश्चिम यूपी के कुछ संदिग्धों का पता चला था।
दिल्ली सहित कई जगहों पर धमाके की थी साजिश
इसके बाद एटीएस, NIA और स्थानीय पुलिस की मदद से अमरोहा में फिर छापेमारी की गई। इस कार्यवाही के बाद एनआईए के आईजी आलोक मित्तल ने बताया था कि हिरासत में लिए गए आतंकी देश की कई मुख्य हस्तियों, प्रतिष्ठानों और दिल्ली के बड़े बाजारों को निशाना बनाने की तैयारी में थे। एनआईए ने खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम का खुलासा किया था।
इसके लिए NIA ने दिल्ली और यूपी में 16 जगहों पर एक साथ छापे मारे थे।
मिली जानकारी के मुताबिक यह मॉड्यूल उत्तर भारत खासकर राजधानी को दहलाने की प्लानिंग कर रहा था। इस छापेमारी में इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद हुआ था।
घरों में मौजूद लोगों से भी एनआईए की पूछताछ
सोमवार देर रात हुई छापेमारी को लेकर कहा जा रहा है कि ये दो संदिग्ध भी उसी हरकत-अल हर्ब इस्लाम की टीम का हिस्सा हैं। एनआईए और एटीएस की टीम ने दोनों घरों में मौजूद लोगों से पूछताछ की। सूत्रों की मानें तो कुछ और लोगों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि, इसी अभी औपचारिक पुष्टि नहीं हुई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »