NHM UP में CHO के पदों पर नियुक्‍ति के लिए नोटिफिकेशन

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन NHM उत्तर प्रदेश UP ने 2021-22 सेशन के लिए कम्युनिटी हेल्थ फॉर नर्सेज ट्रेनिंग में 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स (CCHN) के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कोर्स को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले और फाइनल एग्जाम पास करने वाले उम्मीदवार उपस्वास्थ्य केंद्रों पर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पद पर नियुक्त किए जाएंगे।
इस भर्ती के माध्यम से कुल 2800 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों को भरा जाना है। ये सभी पद संविदा के आधार पर भरे जाएंगे। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 जून 2021 को सुबह 11 बजे से शुरू की जानी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई 2021 है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।
बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर फिलहाल शॉर्ट नोटिफिकेशन ही जारी किया गया है। भर्ती के लिए डिटेल एडवर्टाइजमेंट जल्द ही जारी किए जाएंगे। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें नवीनतम सूचनाओं के लिए वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।
जानें कौन कर सकता है आवेदन
इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीएससी नर्सिंग/ पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग/जीएनएम की डिग्री प्राप्त की हो। इसके अलावा उम्मीदवारों को यूपी नर्स एंड मिडवाइफ काउंसिल से नर्स और मिडवाइफरी के रूप में रजिस्टर्ड होना चाहिए। जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। आयु की गणना विज्ञापन जारी होने की तिथि के अनुसार की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।
यहां कर सकेंगे ऑनलाइन अप्लाई
ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, upnrhm.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट पर 30 जून को सुबह 11 बजे से एप्लीकेशन फॉर्म उपलब्ध कराया जाएगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *