मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी अलग होगी नेक्स्ट-जेनरेशन Mahindra Thar

Mahindra अपनी पॉप्युलर ऑफ-रोड एसयूवी Thar को नए अवतार में लाने वाली है। नई-जेनरेशन Mahindra Thar अगले साल की शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है। नई थार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। मौजूदा मॉडल के मुकाबले नेक्स्ट-जेनरेशन थार काफी अलग होगी। ये बदलाव लुक और साइज से लेकर फीचर्स तक में देखने को मिलेंगे। यहां हम आपको नई थार में होने वाले 5 बड़े बदलावों के बारे में बता रहे हैं।
साइज
नई महिंद्रा थार का बेसिक स्ट्रक्चर मौजूदा मॉडल की तरह ही होगा, लेकिन साइज में बदलाव होंगे। टेस्टिंग के दौरान की लीक तस्वीरों से साफ हुआ है कि मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई थार लंबी, चौड़ी और ऊंची होगी। मौजूदा मॉडल की तरह नई थार में भी सर्कुलर हेडलैम्प, 7-स्लेट ग्रिल और 3-डोर ले-आउट देखने को मिलेंगे। हालांकि, नई थार हार्ड-टॉप वेरियंट में भी आएगी।
चेसिस
नेक्स्ट-जेनरेशन थार नए प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी। नए लैडर-फ्रेम पर बनने वाली इस एसयूवी की ऑफ-रोड कपैसिटी और बेहतर होगी।
इंजन
नई महिंद्रा थार में 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है। यह इंजन 140 hp का पावर जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस और बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। थार के मौजूदा मॉडल में 2.5-लीटर, डीजल इंजन है, जो 105 hp का पावर जनरेट करता है।
इंटीरियर
नई महिंद्रा थार के इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। नई थार अंदर से ज्यादा मॉडर्न और लेटेस्ट फीचर्स से लैस होगी। इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल और पावर विंडो जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।
सेफ्टी
नई थार का बॉडी स्ट्रक्चर नए सेफ्टी नॉर्म्स के अनुरूप होगा, जिससे यह नए क्रैश टेस्ट और पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन सेफ्टी नॉर्म्स पर खरी उतर सके। इसके अलावा इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर व को-ड्राइवर सीट बेल्ट वॉर्निंग जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में मिलेंगे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *