न्यूज़ एंकर सुप्रीत ने जब चैनल पर पढ़ा अपने पति की मौत का समाचार

News anchor Supreet read about the news of her husband's death on the channel
न्यूज़ एंकर सुप्रीत ने जब चैनल पर पढ़ा अपने पति की मौत का समाचार

आईबीसी24 न्यूज़ चैनल की एंकर सुप्रीत ने शनिवार को लाइव एंकरिंग करते हुए एक हादसे में अपने ही पति की मौत की ख़बर पढ़ी. हालांकि हादसे में मरने वाले शख्स सुप्रीत के पति ही हैं, इस बात की पुख्ता जानकारी उन्हें बाद में मिली.
छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक निजी चैनल की एंकर सुप्रीत कौर के हौसले को लोग सलाम कर रहे हैं.
छत्तीसगढ़ के सीएम डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट किया, ”सुप्रीत के जज़्बे को सलाम, जिन्होंने पति की मौत की ख़बर को पढ़ते हुए पेशेवर ज़िम्मेदारियों को निभाया और बहादुरी दिखाई.”
जब पढ़ी पति की मौत की खबर
सुप्रीत शनिवार को मॉर्निंग बुलेटिन पढ़ रही थीं. तभी ये ब्रेकिंग ख़बर आई कि महासमुंद जिले के पिथौरा में नेशनल हाईवे 353 लहरौद के पास सड़क हादसा हुआ है. हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है.
चैनल के रिपोर्टर ने फोन (फोनो) पर एंकर सुप्रीत को ज्यादा जानकारी देते हुए हादसे की डिटेल्स दी. कहा जा रहा है कि इस डिटेल्स को सुनने के बाद सुप्रीत को आंशका हुई कि हादसे में मरने वाले उनके अपने हैं.
इसके बावजूद हिम्मत न हारते हुए वो पूरी ख़बर पर बनी रहीं. ऑफ एयर होने के बाद सुप्रीत को इस बारे में पुख्ता जानकारी हुई कि मरने वाला शख्स कोई अनजान नहीं, उनके पति हैं.
बता दें कि चैनल के रिपोर्टर ने सुप्रीत को बताया था कि हादसा डस्टर गाड़ी में बैठे लोगों के साथ हुआ है, मृतक भिलाई के रहने वाले हैं और इनके परिजनों को सूचित कर दिया गया है.
रिपोर्टर की इस जानकारी से सुप्रीत को हादसे में अपनों को खोने का अंदाज़ा हो गया था.
सुप्रीत के हौसले की सोशल मीडिया पर चर्चा
पत्रकार अमिताभ श्रीवास्तव लिखते हैं, ”पत्रकारों को गाली देने वालों को इस महिला एंकर सुप्रीत कौर की कहानी से शायद कुछ सबक मिले, जिन्होंने पेशेवर ज़िम्मेदारी की मिसाल कायम करते हुए एक सड़क हादसे में अपने पति की मौत की खबर को भी अपनी भावनाओं पर काबू पाते हुए सहज ढंग से पढ़ा.”
रोहित ने फेसबुक पर लिखा, ”सुप्रीत कौर के जज़्बे को सलाम करते हैं. भगवान ऐसे वक्त में सुप्रीत को शक्ति दे.”
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *