न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में कोरोना बढ़ा, तीन दिन का सख्त लॉकडाउन

ऑकलैंड। कोविड -19 के मामले सामने आने के बाद रविवार को ऑकलैंड शहर में तीन दिनों के लिए लॉकडाउन करने के आदेश न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने दिए हैं। न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड के 1.7 लाख निवासियों को आधी रात से ही घर पर रहने के लिए कहा गया है। यहां लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा।

प्रधानमंत्री अर्डर्न ने कैबिनेट में अन्य शीर्ष सांसदों के साथ एक जरूरी बैठक के बाद इस कदम की घोषणा की। अर्डर्न ने कहा कि हाल ही में पाया गया यह कोविड वायरस अधिक संक्रामक हो सकता है इसलिए हमें अधिक सावधानी  बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब तक वह प्रकोप के बारे में अधिक पता नहीं लगा लेतीं, तब तक सावधानी बरतने का फैसला किया गया है।

रविवार को अर्डरन ने बिग गे आउट, ऑकलैंड उत्सव में भाग लेने की योजना बनाई थी जो इंद्रधनुष समुदाय को मानता है और दसियों हजार लोगों को आकर्षित करता है। हालांकि, अब उन्होंने इन योजनाओं को रद्द कर दिया और प्रकोप का प्रबंधन करने के लिए वेलिंगटन लौट गए।

अर्डर्न ने रविवार शाम को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं न्यूजीलैंड के लोगों को मजबूत और दयालु बने रहने के लिए कह रही हूं।” वहीं, कोविड -19 रिस्पांस मिनिस्टर क्रिस हिपकिन्स ने कहा, “हम जितनी जल्दी हो सके सभी तथ्यों को इकट्ठा कर रहे हैं, और अतीत में इतनी अच्छी तरह से सेवा करने वाला सिस्टम वास्तव में फिर से ऐसा करने के लिए तैयार है।”

उन्होंने मामलों को नया और सक्रिय बताया। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक जीनोम अनुक्रमण पर शोध कर रहे हैं। वह यह देखना चाह रहे हैं कि क्या यह अलग हैं और किसी संक्रमित यात्रियों के साथ मेल खाते हैं या नहीं।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *