कप्तान विराट कोहली की चोट को लेकर नया अपडेट आया

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की चोट को लेकर नया अपडेट आया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा कि वह खार स्थित हॉस्पिटल में चेकअप के लिए गए थे, लेकिन उन्हें स्लिप डिस्क नहीं है। यह मामला नेक स्प्रेन (गर्दन में मोच) का है।
उल्लेखनीय है कि ‘मुंबई मिरर’ ने विराट कोहली की चोट को लेकर खुलासा किया था कि उन्हें स्लिप डिस्क है। इसके चलते वह काउंटी क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। उनके इंग्लैंड दौरे पर भी ग्रहण लगते दिख रहा है।
काउंटी कार्यक्रम को छोटा किया
अब इस बारे में क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि हां, विराट के साथ थकान का मसला है लेकिन यह कार्यभार प्रबंधन की बात है। उन्हें स्लिप डिस्क नहीं है। फिलहाल हम लोग उनके वर्कलोड की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि हम एक योजना तैयार कर रहे हैं, जिससे उनकी काउंटी कार्यकाल को कम किया जा सके।
प्लान के अनुसार वह दो चार दिवसीय मुकाबले तो खेलेंगे लेकिन रॉयल लंदन कप (50 ओवर) 5 मुकाबले नहीं खेल सकेंगे।
अधिकारी ने कहा, ‘विराट को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल मैच में गर्दन में मोच आई थी। दर्द कम हो गया था लेकिन वह एहतियात के तौर पर चेक अप के लिए गए थे।’
कैसी है फिटनेस?
दूसरी ओर भारतीय कप्तान के फिटनेस के सवाल पर उन्होंने कहा कि विराट ने बुधवार को ‘फिटनेस चैलेंज’ का एक वीडियो शेयर किया था। मैं आपको बता सकता हूं कि यह बुधवार को ही शूट किया गया था। बता दें कि केंद्रीय मंत्री और ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने टि्वटर पर एक फिटनेस चैलेंज शुरू किया था। राठौड़ ने इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को भी चैलेंज किया था। कोहली ने यह चैलेंज स्वीकार किया और इसे पूरा करते हुए तीन अन्य लोगों को इसमें टैग किया।
बता दें कि विराट कोहली ने अफगानिस्तान टेस्ट की जगह काउंटी क्रिकेट को अहमियत दी थी, जिससे कि इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें मदद मिल सके। 2014 में उन्हें इंग्लैंड दौरे पर जेम्स एंडरसन की गेंदों के सामने जूझना पड़ा था। उन्होंने 5 टेस्ट मैचों में 13.4 की औसत से सिर्फ 134 रन बना सके थे।
लगातार क्रिकेट हो सकती है चोट की वजह
– जून, 2017 से मई, 2018 तक 9 टेस्ट खेले
– पिछले 12 महीनों में 29 वनडे और 9 टी-20 का रहे हिस्सा
– भारतीय टीम ने पिछले एक साल में 59 इंटरनेशनल मैच खेले। इसमें 47 में विराट शामिल रहे।
– उनसे अधिक सिर्फ रोहित और हार्दिक पंड्या (48-48 मैच) ने खेले हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *