NEET के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, दुबई में एग्जाम सेंटर जोड़ा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट NEET 2021 के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया है। एनटीए ने नीट 2021 के लिए दुबई में एक नया एग्जाम सेंटर जोड़ा है। जो उम्मीदवार दुबई केंद्र से परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे 23 जुलाई 2021 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नए एग्जाम सेंटर के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 अगस्त 2021 तक है।
आधिकारिक नोटिस के अनुसार मध्य पूर्व के देशों में स्थित भारतीय छात्रों की सुविधा के लिए कुवैत शहर के अलावा दुबई में एक नया एग्जाम सेंटर जोडने का फैसला किया गया है।
स्टूडेंट्स NTA NEET की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। नीट 2021 एप्लीकेशन फॉर्म भरने का तरीका नीचे दिया गया है।
12 अगस्त तक चुन सकते हैं एग्जाम सेंटर
एप्लीकेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख अंतिम तिथि 7 अगस्त 2021 तक है। साथ ही जो उम्मीदवार पहले ही NEET UG 2021 के लिए आवेदन कर चुके हैं, वे चाहें तो 8 से 12 अगस्त 2021 तक अपना एग्जाम सेंटर दुबई में बदल सकते हैं। मेडिकल स्टूडेंट्स एनईईटी से जुड़ी जरूरी जानकारी के लिए nta.ac.in, neet.nta.nic.in और ntaneet.nic.in वेबसाइट्स पर नजर रख सकते हैं।
कब होगी नीट 2021 परीक्षा?
मेडिकल कोर्स के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा के लिए उम्मीदवार 6 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एमबीबीएस (MBBS)/बीडीएस (BDS) प्रवेश परीक्षा के लिए नई परीक्षा तिथियों की घोषणा की थी। जिसके अनुसार परीक्षा 12 सितंबर को आयोजित की जाएगी। साथ ही उन्होंने जानकारी दी थी कि कोविड-19 के चलते छात्रों और स्टाफ की सुरक्षा के लिए NEET 2021 एग्जाम सेंटर्स को बढ़ाया गया है। अब शहरों की संख्या 155 से बढ़कर 198 तक कर दी गई है।
NEET 2021: How to Apply
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज के नीचे स्क्रॉल करें और ‘पंजीकरण फॉर्म भरें’ पर क्लिक करें।
चरण 3: ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें, आवेदन संख्या नोट करें और दस्तावेज अपलोड करें।
चरण 4: आवेदकों को निर्धारित मोड या प्रारूप द्वारा शुल्क का भुगतान करना होगा।
चरण 5: शुल्क के सफल भुगतान के बाद कंफर्मेशन पेज रिसीप्ट का एक प्रिंटआउट रखें।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *