15 अगस्त को लॉन्च होगी नई Mahindra Thar, कीमत 9 लाख से ऊपर

नई द‍िल्ली। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मह‍िंद्रा एंड मह‍िंद्रा 15 अगस्त को भारतीय बाजार में नई Mahindra Thar को लॉन्च करने वाली है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बुधवार को बताया कि वह 15 अगस्त को Mahindra Thar एसयूवी का नया वर्जन लॉन्च करेगी। Mahindra एंड Mahindra ने एक स्टेटमेंट में कहा कि नई Thar टेक्नोलॉजी, कंफर्ट और सेफ्टी फीचर्स के मामले में पुरानी जेनरेशन मॉडल के मुकाबले व्हीकल के मुख्य प्रॉमिस ऑफ रोड कैपेबिलिटी और अपने आइकॉनिक डिजाइन से बिना समझौता किए काफी आगे होगी।

उन्होंने कहा, “यह सिर्फ Thar को बहुत ज्यादा पसंद करने वालों को ही आकर्षित नहीं करेगी। यह उन सभी लोगों को भी पसंद आएगी जो हमेशा से एक कंटेंपरेरी एसयूवी के साथ सभी फीचर्स और पावर वाले आइकॉनिक वाहन को खरीदना चाहते हैं।”

Mahindra Thar की एक्स शोरूम कीमत 9.7 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये

कंपनी ने आगे कहा कि Thar का उद्देश्य अपने नए अवतार में मोटरिंग के मजे को फिर लाना है, जो कि आइकॉनिक डिजाइन और दमदार ड्राइविंग आनंद को प्रदान करता है। कीमत की बात की जाए तो मौजूदा Mahindra Thar की एक्स शोरूम कीमत 9.7 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये है।

कंपनी ने दावा किया कि Mahindra Thar 2010 से ‘द महिंद्रा क्लासिक्स’ में अहम रही है जिसका पिछले 7 दशकों से भारत के साथ एक करीबी रिश्ता रहा है, जो भारतीयों को नए इलाकों का पता लगाने और ऐसा काम करने में सक्षम बनाता है जो उन्होंने पहले कभी नहीं किया था।

मौजूदा Mahindra Thar की जानकारी कुछ इस प्रकार है: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Mahindra Thar में 2498cc का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 3800 Rpm पर 105 Hp की पावर और 1800-2000 Rpm पर 247 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स के मामले में इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। डाइमेंशन की बात करें तो Thar की लंबाई 3920 mm, चौड़ाई 1726 mm, व्हीलबेस 2430 mm, ऊंचाई 1930 mm, फ्रंट ट्रैक 1445 mm, रियर ट्रैक 1346 mm और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 60 लीटर है। वहीं सस्पेंशन के मामले में Thar के फ्रंट में टोर्शिएन बार एंड स्टेबलाइजर बार के साथ इंडिपेंडेंट सस्पेंशन और रियर में शॉक एब्सॉर्बेर के साथ सेमी एलिप्टिकल लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Thar के फ्रंट में 236 mm डिस्क ब्रेक और रियर में 282 mm ड्रम ब्रेक है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *