ऑस्ट्रेलिया Cricket के नए अध्यक्ष ने अपने खिलाड़ियों से कहा, हारने पर भी गरिमा बनाए रखें

सिडनी। Cricket ऑस्ट्रेलिया के नए अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने अपनी टेस्ट टीम से भारत के खिलाफ सीरीज में ‘आक्रामक, लेकिन खेल भावना से’ खेलने का आग्रह किया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 6 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाएगा। नए कोच जस्टिन लैंगर के साथ खिलाड़ियों से पूरी ईमानदारी से खेलने की उम्मीद की जा रही है।
एडिंग्स के हवाले से ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ में कहा गया, ‘अच्छा और आक्रामक क्रिकेट खेलो। लोग नहीं चाहते कि हम रक्षात्मक खेलें, लेकिन वे यह भी चाहते हैं कि हम खेल का सम्मान करें। अच्छी तरह जीतें और हारने पर भी गरिमा बनाए रखें।’
उन्होंने कहा, ‘मैं खिलाड़ियों को यही सलाह दूंगा कि अपना स्वाभाविक खेल दिखाएं। ऑस्ट्रेलियाई Cricket प्रेमी उनसे यही चाहते हैं।’ उल्लेखनीय है कि साउथ अफ्रीका में हुए बॉल टैंपरिंग मामले में किरकिरी के बाद से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया लगातार अपने खिलाड़ियों पर साफ-पाक Cricket खेलने का दबाव बना रहा है। इस क्रम में अब नए अध्यक्ष ने खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ मैदान पर उतरने की सलाह दी है।
दौरे पर जाने से पहले भारतीय Cricket टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी कहा था कि वह किसी से भी भिड़ना नहीं चाहते लेकिन विपक्षी टीम जिस तरह की Cricket खेलेगी, उसे वैसा ही जवाब मिलेगा। हाल ही में खत्म हुई टी-20 सीरीज के दौरान हालांकि किसी तरह का विवाद देखने को नहीं मिला है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »