अमरनाथ Vidya आश्रम में नवीन शैक्षिक सत्र का शुभारम्भ

मथुरा। अमरनाथ Vidya आश्रम के नवीन शैक्षिक सत्र 2019-2020 का शुभारम्भ मंत्रोच्चारण के मध्य यज्ञ, हवन-पूजन के साथ हुआ। अमरनाथ शिक्षण संस्थान परिवार के सभी शिक्षकों, विद्यार्थियों, अभिभावकों, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने मंत्रोच्चारण के मध्य हवन-यज्ञ में आहूति देकर नवीन शैक्षिक सत्र की सफलता की कामना की ।

इस अवसर पर अमर नाथ Vidya आश्रम सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल, ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल, श्रीअरविन्द छात्रावास के शिक्षकों व विद्यार्थियों ने हवन-यज्ञ में आहूति डाल कर देवों का आह्वान किया । इस अवसर पर अमर नाथ शिक्षण संस्थान के चैयरमेन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने नवीन सत्र के लिये सभी को अपनी शुभकामनायें दीं । अमर नाथ गल्र्स डिग्री काॅलेज के प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी ने विद्यालय के नवीन सत्र के अपना आशीर्वाद दिया ।

अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण वाजपेयी ने बच्चों के सफल एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुये कहा है कि अमर नाथ विद्या आश्रम के होनहार बच्चे एक दिन अवश्य ही देश को गौरवान्वित करेंगे । उन्होंने कहा कि अमर नाथ विद्या आश्रम में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों के बौद्धिक स्तर में तीव्र गति से विकास होता है तथा पुस्तकीय ज्ञान के साथ-साथ पाठ्यक्रम सम्बन्धी प्रयोगात्मक क्रियाकलापों से बच्चे क्रियाशील होते हैं तथा उनका सर्वांगीण विकास हो रहा है। उन्होंने नवीन सत्र शुभारम्भ के अवसर पर विद्यार्थियों तथा शिक्षकों से आशा व्यक्त की है कि जिस प्रकार का प्रयास उन्होंने विगत वर्ष किया था उससे कहीं अधिक वे नवीन सत्र में करेंगे । उन्होंने कहा कि विद्यालय का इतिहास 58 वर्ष पुराना है, यहां की उच्च परम्परायें ही बच्चों को आदर्शवान, ज्ञानवान व चरित्रवान बनाने में सहायता करतीं है ।

उप प्रधानाचार्य डा. अनुराग वाजपेयी ने परीक्षा में उच्चतम अंक प्राप्त नवीन कक्षा में आने वाले सभी विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया तथा विद्यालय के सभी शुभचिन्तकों को अमर नाथ शिक्षण संस्थान परिवार की ओर से नवीन शैक्षिक सत्र की हार्दिक बधाई दी । उन्होंने बताया कि विद्यालय में नवीन शैक्षिक सत्र हेतु कक्षा प्रेप-1 से कक्षा 9 व 11 में प्रवेश प्रारम्भ हैं । विद्यालय में बच्चों के लिये सभी सुविधाओं से युक्त बड़ा खेल का मैदान, स्वीमिंग पूल, पढाई के लिये प्रशिक्षित शिक्षक, सुरम्य अनुशासित वातावरण व जनपद के विभिन्न स्थानों के लिये वाहन व्यवस्था भी है ।

पूर्व में नवीन सत्र 2019-20 का शुभारम्भ पूज्या मां एवं श्री अरविन्द के छायाचित्रों के समक्ष ध्यान के साथ हुआ। नवीन सत्र शुभारम्भ के अवसर पर आयोजित हवन-पूजा में सभी शिक्षक एवं अभिभावकगण आदि प्रमुख रूप से भाग लिया। कार्यक्रम में रेनू वाजपेयी, डा. मीता, कृष्णकुमार दीक्षित, शुभम, सोनिका शर्मा सहित सभी शिक्षक प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »