रंगभेदी शब्द का इस्‍तेमाल करने पर NETFLIX ऑफिसर की छुट्टी

NETFLIX ने अपने चीफ कम्युनिकेशन ऑफिसर जोनाथन फ्राइडलैंड को पद से हटा दिया है। कर्मचारियों के सामने दो बार संवेदनहीन शब्द के इस्तेमाल की वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा है। फ्राइडलैंड ने कर्मचारियों के संग बैठक में ‘एन वर्ड’ (रंगभेदी शब्द) का इस्तेमाल किया। बाद में कुछ कर्मचारियों ने इसकी शिकायत दर्ज कराई।
फ्राइडलैंड ने इस्तीफे को लेकर ट्विटर पर लिखा, ‘मैं 7 साल बाद NETFLIX छोड़ रहा हूं। लीडर्स को कलंक से परे रहकर उदाहरण पेश करना होता है और मैं इसमें असफल रहा, जब मैंने टीम से बात करते हुए संवेदनहीन शब्द का इस्तेमाल किया। जिस कंपनी को मैं प्यार करता हूं और चाहता हूं कि सभी सम्मिलित और सम्मानित रहें, वहां लोगों को हुए तनाव की वजह से मुझे बुरा लग रहा है।’
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि वह बढ़िया और विविधता वाले वैश्विक टीम को बनाने और दुनिया की अग्रणी एंटरटेनमेंट सर्विस प्रोवाइडर का हिस्सा होने में सम्मानित महसूस करते हैं।
NETFLIX चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर (CEO) रीड हास्टिंग्स ने शुक्रवार को एक वृस्तृत मेल लिखकर फ्राइडलैंड को हटाए जाने के फैसले से सबको अवगत कराया।
डिजनी के पूर्व एग्जिक्युटिव फ्राइडलैंड ने फरवरी 2011 में NETFLIX को वाइस प्रेजिडेंट, ग्लोबल कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस के रूप में जॉइन किया था। एक साल बाद उन्हें कम्युनिकेशन रोल में सबसे ऊंचा पद दिया गया।
-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *