नेपाल की अंजलि ने इतिहास रचा, बिना रन दिए झटके 6 विकेट

नेपाल की अंजलि चंद ने सोमवार को इतिहास रचते हुए साउथ एशियन गेम्स के महिला क्रिकेट मुकाबले में बिना कोई रन दिए 6 विकेट झटक लिए।
अंजलि ने नेपाल के पोखरा में खेले गए इस मुकाबले में मालदीव महिला टीम के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।
साउथ एशियन गेम्स की महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का यह पहला ही मुकाबला था जिसमें अंजलि ने इतिहास रचा। नेपाल ने मालदीव की महिला टीम को मात्र 16 रन पर ढेर कर दिया जिसके बाद मात्र 5 गेंदों में बिना कोई विकेट खोए 17 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल टीम के लिए ओपनर काजल श्रेष्ठ ने 13 रन बनाए जबकि अतिरिक्त 4 रन भी मिले।
अंजलि ने रचा इतिहास
अंजलि ने इसी के साथ इतिहास रच दिया और उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट (पुरुष और महिला) का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा दर्ज हो गया। उनसे पहले मालदीव की मास एलिसा ने चीन के खिलाफ इसी साल 3 रन देकर 6 विकेट झटके थे। पुरुष क्रिकेट में भारत की दीपक चाहर के नाम सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा दर्ज है जिन्होंने इसी साल 10 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे।
13 गेंद, 6 विकेट
24 साल की अंजलि ने इस टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 2.1 ओवर गेंदबाजी की और 6 विकेट झटके। करुणा भंडारी ने भी 2 विकेट लिए। अंजलि ने 3 बल्लेबाजों को बोल्ड किया, एक को कैच आउट कराया और 1 को स्टंप आउट किया गया।
पहला ही टी20 इंटरनेशनल
सबसे खास बात यह है कि अंजलि का यह पहला ही टी20 इंटरनेशनल मैच रहा। नेपाल ने इस मुकाबले को 115 गेंद शेष रहते 10 विकेट से जीता। अंजलि प्लेयर ऑफ द मैच रहीं। इस टूर्नामेंट में नेपाल, मालदीव, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें खेल रही हैं। 4 टीमों में से सर्वश्रेष्ठ 2 टीमें राउंड रोबिन चरण के बाद गोल्ड मेडल मैच में आमने-सामने होंगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »