नापाक हरकत: पाकिस्तान की फायरिंग में BSF के चार जवान शहीद

जम्मू। सीमा पर एक बार फिर पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया है। जम्मू के रामगढ़ सेक्टर में हुई इस फायरिंग में BSF के चार जवान शहीद हो गए हैं।
जम्मू के रामगढ़ सेक्टर की चमलियाल पोस्‍ट पर पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में BSF के एक असिस्‍टेंट कमांडेंट भी शहीद हुए हैं। मंगलवार देर रात हुई इस फायरिंग में 5 अन्य जवान घायल भी हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सीमा पर भारतीय जवान पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।
आपको बता दें कि पिछले कुछ समय में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में काफी तेजी आई है। शनिवार को भी पाक रेंजर्स के जवानों ने अखनूर के परगवाल सेक्टर में भारी गोलाबारी की थी, जिसके कारण BSF के दो जवान जवाबी कार्यवाही के बीच शहीद हो गए थे। गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं उस वक्त हो रही है, जब पिछले ही दिनों भारत-पाक के बीच डीजीएमओ स्तर पर सीमा पर शांति बहाल करने की दिशा में कदम उठाने का फैसला किया गया था।
शनिवार और रविवार को पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिए जाने के बाद पाकिस्तान की ओर से अनुरोध किए जाने के बाद सोमवार शाम आरएसपुरा स्थित भारत-पाक सीमा पर फ्लैग मीटिंग का आयोजन हुआ था। इस बैठक में BSF और पाकिस्तान रेंजर्स के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए थे।
बैठक के दौरान भारत ने पाकिस्तान के अधिकारियों से सीजफायर उल्लंघन की घटना पर विरोध जताते हुए शांति बहाली के लिए अनुकूल माहौल बनाने की बात कही थी। वहीं पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने भारत से सीमा पर कार्यवाही रोकने का अनुरोध करते हुए, सीमा और नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन ना करने का वादा किया था।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »