NEET का रिजल्ट जारी, काउंसलिंग पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में होगी

नई द‍िल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA ) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा ( NEET ) का रिजल्ट जारी कर दिया है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in के जरिए अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

परीक्षा में सम्मिलित हुए 14 लाख से अधिक उम्मीदवार में अपना रिजल्ट परीक्षा पोर्टल, ntaneet.nic.in पर चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर रिजल्ट पेज पर भरना होगा। उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर मांगी गयी जानकारियों को भरकर सबमिट करके अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे, जिसमें कट-ऑफ स्कोर, विषयवार अंक और अन्य विवरण जारी किये जाएंगे।

गौरतलब है कि नीट परीक्षा देश भर में 13 सितंबर को आयोजित हुई थी। इस परीक्षा के लिए कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। जिनमें से 85 फीसदी से 90 फीसदी छात्रों ने परीक्षा दी थी।

ऐसे चेक करें रिजल्ट
-सबसे पहले एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
-एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in है।
-यहां आपको NEET UG Result 2020 का लिंक मिलेगा।
-जिस पर क्लिक करने के बाद नया पेज खुलेगा जहां आपको अपने विवरण भरना है।
-इसके बाद स्क्रीन पर आपका रिजल्ट खुल जाएगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।

नीट की परीक्षा देशभर में 13 सितंबर को आयोजित हुई थी। कोरोना संक्रमित और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन 14 अक्तूबर को हुआ था। रिजल्ट जारी होने के बाद अब नीट की काउंसलिंग होगी, जो कि पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में होगी।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *