NEET PG 2021 के एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा स्‍थगित करने की मांग

नई दिल्‍ली। देशभर में लगातार रिकॉर्ड तोड़ कोरोना पॉजिटिव केस को देखते हुए छात्र नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट NEET PG 2021 परीक्षा स्थगित की मांग कर रहे हैं।
इसी बीच नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने 14 अप्रैल को नीट पीजी 2021 एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।
नीट पीजी पोस्टपोंड कराने के लिए PIL की तैयारी
नीट पीजी 2021 परीक्षा 18 अप्रैल 2021 को आयोजित होनी है। लेकिन छात्र और पैरेंट्स इस साल परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण मेडिकल के छात्र सोशल मीडिया के माध्यम से विरोध कर रहे हैं, बल्कि कुछ स्टूडेंट्स नीट एग्जाम पोस्टपोंड कराने की एवज में कोर्ट में PIL दाखिल करने को भी तैयार हैं। इस परीक्षा में तकरीबन 2 लाख से ज्यादा मेडिकल स्टूडेंट्स शामिल होने वाले हैं।
ट्विटर पर #postponeneetpg
मेडिकल उम्मीदवारों और स्नातकों ने ट्विटर पर NEET PG 2021 हैशटैग #postponeneetpg के साथ एग्जाम स्थगित कराने को लेकर अभियान चलाया। कुछ दिन पहले, उम्मीदवारों के एक समूह ने NBE को पीजी मेडिकल प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने के लिए लिखा था। दूसरी ओर, NBE ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए 14 अप्रैल को NEET PG एडमिट कार्ड जारी किया।
CBSE Board Exam postpone के बाद बढ़ी उम्मीद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई शिक्षा मंत्रालय अहम बैठक के बाद सीबीएसई ने इस साल 10वीं बोर्ड परीक्षा रद्द और 12वीं बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी हैं। इसके अलावा कोरोना के खतरे को देखते हुए कई राज्यों ने भी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया है। इसके बाद से, एनईईटी पीजी के छात्रों को भी परीक्षा स्थगित होने की उम्मीद है।
एनएसयूआई का अनुरोध
भारत के राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) ने ट्विट किया कि, ‘COVID-19 के की वर्तमान स्थिति को देखते हुए, फ्रंटलाइन कोविड वर्कर्स के भविष्य को दांव पर लगाना निराशाजनक है। परीक्षा में शामिल होने के लिए सालों की मेहनत लगती है। हम स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार (MoHFW INDIA) से अनुरोध करते हैं कि वे नीट पीजी 2021 के छात्रों की सुनें।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *