कांग्रेस संगठन में बदलाव की जरुरत: KamalNath

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने गुजरात विधानसभा चुनाव के रुझानों पर कहा है कि पार्टी को संगठन में बदलाव करने की जरुरत है।

श्री कमलनाथ ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना के रुझान पार्टी में सांगठनिक बदलाव की जरुरत की ओर इशारा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी हार के कारणों पर गंभीर चिंतन करेगी और आगे की प्रक्रिया तय करेगी।

दो दिन पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ पर शुक्रवार को एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने बंदूक तान दी. यह घटना छिंदवाड़ा में इमली खेड़ा हवाईपट्टी पर हुई. हवाई पट्टी पर मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों ने उस सिपाही को धक्का देकर वहां से हटाया. सिपाही का नाम रत्नेश पवार है. उसे निलंबित कर दिया गया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के सांसद कमलनाथ की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. छिंदवाड़ा में हवाई पट्टी पर दिल्ली रवाना होने के दौरान एक पुलिस के सिपाही ने उन पर राइफल तान दी.

छिंदवाड़ा के एडिशनल एसपी नीरज सोनी ने बताया कि कमलनाथजी का दिल्ली वापसी का कार्यक्रम था जिसमें पर्याप्त सुरक्षा लगाई गई थी. वहां सुरक्षा में तैनात एक गार्ड रत्नेश पवार ने जब कमलनाथ वीआईपी प्लेन में बैठने लगे तब संदिग्ध रूप से राइफल उठाई, जिसका रुख़ प्लेन की तरफ था.

गुजरात विधानसभा चुनाव के ताजा रुझानों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी 104 पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 75 पर बढ़त मिली है इसे देखते हुए कमलनाथ का बयान काफी मायने रखता है।

KamalNath ने कहा कि मतगणना के रुझान पार्टी में सांगठनिक बदलाव की जरुरत की ओर इशारा कर रहे हैं।

-एजेंसी