एनडीए का आभार मिलन: मोदी, शाह का शीर्ष नेताओं के साथ रात्रिभोज

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल में राजग को बहुमत मिलने के पूर्वानुमान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों से मंगलवार को यहां मुलाकात की और उनका आभार प्रकट किया। यह बैठक भाजपा मुख्यालय में हुई।

लोकसभा चुनाव (LokSabha Elections 2109) के एग्जिट पोल में राजग को बहुमत मिलने के पूर्वानुमान के बीच भाजपा ने अपनी अगुवाई वाले इस गठबंधन को और अधिक मजबूती देने तथा सरकार गठन के बारे में विचार विमर्श के लिये मंगलवार की शाम को गठबंधन के सहयोगी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। वहीं, भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक हो रही है जिसमें पीएम मोदी भी शामिल हैं।

बैठक की शुरुआत में सहयोगी दलों के नेताओं रामविलास पासवान, हरसिमरत कौर, अनुप्रिया पटेल सहित बाकि नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। भाजपा ने अपने नेतृत्व वाले इस गठबंधन को और अधिक मजबूती देने और सरकार गठन के बारे में विचार विमर्श के लिए बुलाया।

इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित राजग सरकार में घटक दलों के मंत्री भी शामिल हुए। बैठक का नाम ‘स्वागत एवं आभार मिलन समारोह’ रखा गया। इसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, रामविलास पासवान, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, मुख्तार अब्बास नकवी, राधामोहन सिंह, हरसिमरत कौर बादल और अनुप्रिया पटेल आदि शामिल हुए।

गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के वरिष्ठ नेताओं को मंगलवार को रात्रि भोज पर आमंत्रित किया है। इसमें बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीसामी और लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान भी मौजूद रहेंगे। शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधित्व पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पार्टी नेता सुखबीर सिंह बादल करेंगे।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *