NBE द्वारा NEET PG स्कोर व रैंक कार्ड संबंधी नोटिफिकेशन जारी

National Board of Examinations in Medical Sciences ने नीट पीजी रिजल्ट स्कोरकार्ड के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार पीजी के लिए पर्सनल स्कोर कार्ड और रैंक कार्ड आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर 9 अक्टूबर, 2021 से उपलब्ध होगा। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। NBE ने स्पष्ट किया है कि स्कोरकार्ड व्यक्तिगत किसी को नहीं भेजा जाएगा। NBE द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, स्कोर कार्ड में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल अंक सहित अन्य जानकारी होगी, जैसे- सही आंसर की कुल संख्या, गलत आंसर की कुल संख्या होगी। इसके अलावा उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त NEET PG 2021 रैंक भी उपलब्ध होगी।

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट-nbe.edu.in पर जाना होगा। इसके बादअब नीट पीजी 2021 टैब पर क्लिक करें। एक नई विंडो खुलेगी।इसके बाद, NEET PG 2021 रैंक और स्कोर कार्ड के लिए लिंक उपलब्ध होगा। अब उम्मीदवारों को अपने व्यक्तिगत स्कोर कार्ड देखने के लिए अपनी साख जैसे आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी एक प्रति अपने पास रख लें।

NEET PG 2021 के परिणाम हाल ही में 28 सितंबर, 2021 को जारी किए गए थे। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने अभी तक परिणाम की जांच नहीं की है, वे आधिकारिक वेबसाइट से ऐसा कर सकते हैं।

कटऑफ

इस साल सामान्य वर्ग के लिए कटऑफ स्कोर 800 में से 302, एससी/एसटी/ओबीसी के लिए 800 में से 265 और यूआर-पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए 283 थी। नीट पीजी परीक्षा 2021 का आयोजन एमडी, एमएस, पीजी डिप्लोमा और अन्य पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित की जाती है। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *