झारखंड के Lohardaga में नक्सलियों ने 11 ट्रकों को फूंका

लोहरदगा/झारखंड। प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने Lohardaga किस्को प्रखंड के जोबांग थाना क्षेत्र में 11 ट्रकों को फूंक डाला है। नौ ट्रक पूरी तरह से जल गये हैं। दो ट्रकों को मामूली नुकसान पहुंचा है। तीन ट्रक ड्राइवर वहां से गाड़ी लेकर भागने में सफल रहे। सभी ट्रक रिचुघुटा बॉक्साइट अनलोडिंग स्टेशन से बॉक्साइट खाली कर Lohardaga लौट रहे थे।

लंबे अंतराल के बाद लोहरदगा जिले में नक्सलियों ने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया है। घटनास्थल लोहरदगा से 15 किलोमीटर दूर और रिचुघुटा से भी 15 किलोमीटर दूर स्थित है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मंगलवार की शाम करीब 3:30 बजे रिचुघुटा से लौट रहे ट्रकों को नक्सलियों ने रोका। करीब 20 से 25 नक्सलियों ने गाड़ियों की डीजल टंकी से डीजल निकाल कर ट्रकों में छिड़का और उन्हें फूंक डाला। पुलिस कप्तान लोहरदगा प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि इस बात के सबूत मिले हैं कि घटना को भाकपा माओवादी अंजाम दिया है।

गत सोमवार की रात भी धनबाद-गया रेल खंड पर चौधरीबांध तथा चेगरो के बीच नक्सलियों ने दो धमाके कर रेल पटरियों को उड़ा दिया था। इसके बाद अप-डाउन की सभी ट्रेनें जहां की तहां रोक दी गईं थी। कुछ ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया था। मौके पर फोर्स रवाना हो गई थी। इस घटना को भी नक्सलियों के दो दिन के बंद से जोड़कर देखा जा रहा है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »