Naxalite वारदात: दंतेवाड़ा में पटरी उखाड़ी, लातेहार में दो घंटे तक चली मुठभेड़

नई दिल्‍ली। आज सुबह ही Naxalite ने जहां छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में रेल की पटरी उखड़ दी तो वहीं झारखंड के लातेहार में सुरक्षाबलों के साथ भीषण मुठभेड़ चली।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में आज तड़के किरंदुल-विशाखापत्तनम मार्ग पर Naxalite द्वारा पटरी उखाड़े जाने के कारण एक मालगाड़ी का इंजन और आठ डिब्बे पटरी से उतर गये। पुलिस ने बताया कि हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि इससे रेल यातायात कुछ देर के लिए बाधित हुआ था।

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक कामलोचन कश्यप ने बताया कि माओवादियों ने भंसी और कमलूर के बीच रेल की पटरी उखाड़ दी थी। इस कारण मालगाड़ी का इंजन और आठ डिब्बे पटरी से उतर कर एक छोटी नदी में गिर गये। उन्होंने बताया कि लौह अयस्क से लदी ट्रेन विशाखापत्तनम से बछेली जा रही थी। उन्होंने बताया कि हादसा रायपुर से करीब 450 किलोमीटर दूर कमलूर के जंगलो में देर रात करीब एक बजे हुआ।

अधिकारी ने कहा, हादसे की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों और रेलवे अधिकारियों की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। सुरक्षा बलों ने आसपास के क्षेत्रों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

झारखंड के लातेहार में नक्‍सलियों से भीषण मुठभेड़, दो घंटे तक हुई गोलीबारी के बाद भागे नक्सली

बारेसाड़ थाना क्षेत्र के कुजरूम के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच रविवार की सुबह भीषण मुठभेड़ हो गयी। दो घंटे तक दोनों ओर से हुई भीषण गोलीबारी के बाद नक्सली दुम दबाकर जंगलों में भाग गये। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद को गुप्त सूचना मिली थी कि कुजरूम के जंगलों में माओवादियों का एक सशस्त्र दस्ता घूम रहा है। सूचना के आधार पर एसपी ने माओवादियों की टोह लेने के लिए जवानों को भेजा। सीआरपीएफ के जवानों के साथ झारखंड पुलिस के जवान जब गश्ती पर थी, तभी Naxalite से उनकी मुठभेड़ हो गयी।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »