नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब सरकार के मंत्री पद से इस्‍तीफा

चंडीगढ़। क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने खुद ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। ट्विटर पर उन्होंने वह पत्र भी पोस्ट किया है, जिसे उन्होंने पार्टी अध्यक्ष को संबोधित करते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दिया है। सिद्धू के मुताबिक उन्होंने 10 जून को ही राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया था।

नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब सरकार के मंत्री पद से इस्‍तीफा
नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब सरकार के मंत्री पद से इस्‍तीफा

सिद्धू ने रविवार को एक अन्य ट्वीट में यह भी कहा कि वह जल्द ही अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को भी भेजेंगे।
उधर, मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि उन्हें नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा नहीं मिला है। इस्तीफे में कहा गया है कि यह तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा गया था।
बता दें कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के साथ जारी विवाद को लेकर पिछले दिनों सुर्खियों में रहे। लोकसभा चुनावों के समय से ही दोनों नेताओं में मनमुटाव चल रहा है। सीएम कैप्टन अमरिंदर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक से भी सिद्धू नदारद रहे थे।
लोकसभा चुनावों में हार के बाद से अनबन
लोकसभा चुनावों के दौरान पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए खुद को जानबूझकर निशाना बनाए जाने का सिद्धू ने आरोप लगाया था। वहीं सीएम ने सिद्धू से उनका विभाग छीन लिया था। सिद्धू के पास पहले स्थानीय प्रशासन और पर्यटन-संस्कृति मंत्रालय की जिम्मेदारी थी। इसे छीनकर उन्हें नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया था। प्रभार बदले जाने के बाद से ही सिद्धू कैप्टन से नाराज चल रहे थे।
दरअसल, लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कैप्टन के खिलाफ खुलकर नाराजगी जताई थी। इसका सिद्धू ने भी समर्थन किया था।
सीएम ने सिद्धू पर बोला था हमला
इसके बाद सीएम अमरिंदर ने सिद्धू को महत्वाकांक्षी बताते हुए कहा था कि उन्हें लगता है कि शायद सिद्धू की ख्वाहिश मुख्यमंत्री बनने की है। इसके अलावा कैप्टन ने नवजोत सिद्धू के पाकिस्तान जाकर वहां के सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा से गले मिलने को लेकर भी उन पर वार किया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *