पाकिस्‍तान में Khalistani आतंकी के साथ दिखाई दिए नवजोत सिंह सिद्धू

Khalistani गोपाल सिंह चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव है

नई दिल्‍ली। बुधवार को हुए करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्‍यास समारोह में वे Khalistani आतंकी गोपाल सिंह चावला के भी साथ नजर आए। अब कांग्रेस नेता और क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने का विवाद के बाद सोशल मीडिया में जारी एक फोटो से उनके लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली के विधायक और अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा व तजिंदर सिंह बग्‍गा ने एक फोटो व वीडियो ट्वीट  किया। इसमें सिद्धू की Khalistani आतंकी गोपाल सिंह चावला के साथ फोटो शेयर कर रहे हैंं।

पाक सेना प्रमुख के साथ दिखा आतंकी:

भारत के बाद पाकिस्तान में भी बुधवार को सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल करतारपुर साहिब तक जाने वाले कॉरिडोर की नींव रखी गई थी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कॉरिडोर का शिलान्यास किया था। इस अवसर पर आतंकी हाफिज सईद का करीबी और Khalistani उग्रवादी गोपाल चावला भी मौजूद था। समारोह में वह पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ हाथ मिलाता भी दिखाई दे रहा था।

हाफिज सईद का करीबी :

Khalistani गोपाल सिंह चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव है और उसे 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी माना जाता है। कुछ महीनों पहले पाकिस्तान में हाफिज सईद से चावला की मुलाकात की फोटो भी जांच एजेंसियों के हाथ लगी थी, जो खालिस्तान समर्थकों के पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से रिश्ते होने की आशंका की पुष्टि करती है।
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक गोपाल सिंह चावला पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और लश्कर-ए-तोइबा चीफ हाफिज सईद के साथ मिलकर पंजाब में आतंक फैलाने की साजिश रच रहा है।

पाकिस्‍तानी एजेंट हैं सिद्धू: हरसिमरत कौर
खालिस्‍तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला के साथ फोटो सामने आने के बाद पंजाब की राजनीति में हंगामा मच गया है। चावला के साथ उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह फोटो चावला ने फेसबुक वॉल पर पोस्‍ट किया है। इसके बाद केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने नवजोत सिद्धू पर करारा प्रहार किया है। उहोंने सिद्धू को पाकिस्‍तान का एजेंट करार दिया है। हरसिमरत ने सिद्धू के मामले में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से अपना व पार्टी का रुख स्‍पष्‍ट करने को कहा है। दूसरी ओर थोड़ी देर पहले भारत लौटे सिद्धू ने फोटो मामले पर सफाई दी। उन्‍होंने कहा कि वह गोपाल चावला को नहीं जानता। वहां तो हजारों लोगों ने उनके साथ फोटो ली।
मैं नहीं जानता कौन है गोपाल सिंह चावला: सिद्धू 
नवजोत सिंह सिद्धू आज शाम भारत लौट आए। पाकिस्‍तान से वापस अटारी वाघा बॉर्डर पहुंचने पर सिद्धू ने खालिस्‍तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला के साथ अपनी फोटो वायरल होने पर सफाई दी। उन्‍होंने कहा कि वहां मेरी संभवत: पांच से 10 हजार फोटो खिंची गईं। ऐसे में कौन सा व्‍यक्ति क्‍या है और उसकी किस तरह की गतिविधियां हैं यह नहीं जाना जा सकता है। सिद्धू ने कहा, मैं नहीं जानता कि गाेपाल सिंह चावला कौन है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »