करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्‍यास में भाग लेने पाकिस्तान पहुंचे Navjot Sidhu

करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्‍यास में शामिल होने के लिए पाकिस्तान पहुंचे पाकिस्तान पहुंचे Navjot Sidhu ने कहा, ‘मैं यहां बाबा नानक का संदेशवाहक बनकर आया हूं’ 

अमृतसर।  कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री Navjot Sidhu एक बार फिर पाकिस्तान पहुंच गए हैं। मंगलवार दोपहर उन्होंने पाकिस्तान जाने के लिए अटारी-वाघा बॉर्डर पार किया। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने उन्हें 28 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया था। पाकिस्तान ने इस कार्यक्रम के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था, लेकिन सुषमा और अमरिंदर ने जाने से इनकार कर दिया था।

सिद्धू ने इस निमंत्रण को खुशी-खुशी स्वीकार किया। इस समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी मौजूद होंगे। सिद्धू पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरूद्वारा दरबार साहिब और पंजाब के गुरदासपुर स्थित डेरा बाबा नानक साहिब के बीच एक गलियारे के हिमायती रहे हैं। आज उन्होंने पाकिस्तान जाने के लिए अटारी-वाघा बॉर्डर पार किया। नवजोत सिद्धू को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आमंत्रित किया है। मौका पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखने का है।

बता दें कि 26 नवंबर को भारत में पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक में करतार कॉरिडोर की नींव रखी गई। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने डिजिटल तरीके से बटन दबाकर कॉरिडोर का नींव पत्थर रखा।

सिद्धू ने कुरैशी को लिखा था, ‘बड़े ही सम्मान और अपार हर्ष के साथ मैं 28 नवंबर को करतारपुर साहिब में शिलान्यास समारोह में शामिल होने का आपका न्योता स्वीकार करता हूं। इस मौके पर मैं आपसे मिलने की आशा करता हूं।’ सिद्धू ने 24 नवंबर को उन्हें लिखे गए कुरैशी के पत्र के जवाब में यह कहा। पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने अपने पत्र में कहा था कि यह सिख समुदाय, खासतौर पर भारत के सिखों की लंबे समय से लंबित मांग है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान दौरे को उनके ‘सोचने का तरीका’ बताया

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर दिया बड़ा बयान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखे जाने के मौके पर नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर बड़ा बयान दिया । पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान दौरे को उनके ‘सोचने का तरीका’ बताया।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »